खेल

क्या ऋषभ पंत ICC World Cup 2023 में खेल पाएंगे? घुटना ठीक होने के बाद उम्मीद बढ़ी

क्या ऋषभ पंत ICC World Cup 2023 में खेल पाएंगे? घुटना ठीक होने के बाद उम्मीद बढ़ी
x
Is Rishabh Pant included in Team India's squad for the World Cup: 31 जनवरी 2023 की रात ऋषभ पंत का एक्सीडेंट हो गया था तब से वो इलाज करवा रहे हैं

Will Rishabh Pant Play Word Cup 2023: ऋषभ पंत वर्ल्ड कप 2023 में टीम इंडिया के स्क्वाड में शामिल होंगे या नहीं इसपर सस्पेंस बना हुआ है. उनकी चोटों को देखकर लगता है कि उन्हें इस साल भारत में होने वाले ICC ODI World Cup 2023 में खेलने का मौका नहीं मिल सकता लेकिन उन चोटों की तेजी से हो रही रिकवरी को देखकर यह उम्मीद भी बढ़ जाती है कि शायद BCCI और सेलेक्टर्स Rishabh Pant को टीम में शामिल कर लें

गौरतलब है कि 31 जनवरी 2023 की रात ऋषभ पंत का कार एक्सीडेंट हो गया था. हादसा इतना भयानक था कि उनकी जान बचना किसी चमत्कार से कम नहीं था. लेकिन ऋषभ बुरी तरह जख्मी हुए थे. घुटने टूट गए थे, हाथ में प्लास्टर बंध गया था और सिर, पेट और पीठ में काफी चोटें आई थीं. जिसके बाद यही कहा जा रहा था कि ऋषभ पंत का करियर खत्म हो जाएगा। लेकिन उन्होंने हिम्मत दिखाई और खुद को पहले की तरह फिट बनाने में जुत गए.

अब कैसे हैं ऋषभ पंत

Hows Rishabh Pant: ऋषभ पंत अब बिना सहारे के चलने लगे हैं. एक महीने पहले से ही उन्होंने बैसाखी का सहारा लेना बंद कर दिया है. पंत के घुटने की एक और सर्जरी होनी थी मगर रिकवरी को देख्नते हुए अब घुटने की दूसरी सर्जरी करने की जरूरत नहीं है. पंत बेंगलुरु स्थित नेशनल क्रिकेट एकेडमी में पहुंच गए हैं। जहां एक्सपर्ट्स की टीम उनका इलाज कर रही है.

क्या ऋषभ पंत वर्ड कप खेलेंगे

पंत की तेजी से हो रही रिकवरी को देखते हुए BCCI उन्हें इस साल अक्टूबर से शुरू होने वाले World Cup 2023 में शामिल करने पर विचार कर रहा है. अगर पंत समय रहते पूरी तरह फिट हो जाते हैं तो World Cup से पहले ही उन्हें IND Vs AUS WTC Final में शामिल किया जा सकता है.


Next Story