खेल

एमएस धोनी को टीम इंडिया का मेंटॉर बनाने पर BCCI से नाराज हुए जडेजा, कहा- रातोंरात जरूरत क्यों पड़ी?

Aaryan Puneet Dwivedi
12 Sep 2021 4:39 PM GMT
एमएस धोनी को टीम इंडिया का मेंटॉर बनाने पर BCCI से नाराज हुए जडेजा, कहा- रातोंरात जरूरत क्यों पड़ी?
x

MS_DHONI

ICC T20 WC 2021 UAE और ओमान में आयोजित किया गया है. इसके पहले टीम इंडिया का मेंटॉर एमएस धोनी को नियुक्त किया गया है.

ICC Men's T20 WC 2021 का आयोजन यूएई और ओमान में हो रहा है. इसके पहले टीम इंडिया (Team India) के लिए BCCI ने मेंटॉर (Mentor) की नियुक्ति की है. पूर्व भारतीय कप्तान एमएस धोनी (MS Dhoni) को वर्ल्ड कप के लिए टीम का मेंटॉर बनाया गया है. इसे लेकर भारतीय टीम के पूर्व बल्लेबाज अजय जडेजा (Ajay Jadeja) ने सवाल खड़े कर दिए हैं.

एमएस धोनी को टीम का मेंटॉर बनाए जाने की घोषणा बीसीसीआई सचिव जय शाह ने की थी. क्रिकेटर से कॉमेंटेटर बनें अजय जडेजा ने BCCI से सवाल किया है कि ऐसी क्या जरूरत आ पड़ी की भारतीय टीम के लिए रातोंरात मेंटॉर की जरूरत पड़ गई? उन्होंने सोनी स्पोर्ट्स से कहा की, इसके पीछे क्या लॉजिक है यह समझ से परे है.

जडेजा ने कहा कि, "जब वहां टीम को वर्ल्ड नंबर वन बनाने वाला कोच है तो रातोंरात आपको मेंटॉर की क्यों जरूरत पड़ी? यह मेरे लिए थोड़ा हैरान करने वाला फैसला है."

इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं धोनी

बता दें पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) ने पिछले साल इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह दिया था. उन्होंने 15 अगस्त 2020 को इंटरनैशनल क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की थी. हालांकि वह अभी भी आईपीएल (IPL) में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) की कप्तानी कर रहे हैं.

जडेजा ने कहा, "मेरा लिए यह समझना असंभव है. मैं पिछले दो दिन से इसके बारे में सोच रहा हूं. मैं एमएस धोनी की बात नहीं कर रहा हूं, उनके पास कमाल की समझ है. वह काफी उपयोगी भी साबित हो सकते हैं. मैं उस ओर नहीं जा रहा हूं. यह रविंद्र जडेजा को अजिंक्य रहाणे से आगे भेजने जैसा है. व्यक्ति इसको लेकर यह सोचे कि आखिर यह क्यों हुआ."

पाकिस्तान से होगा भारत का पहला मुकाबला

भारतीय टीम वर्ल्ड कप में अपने अभियान की शुरुआत पाकिस्तान के खिलाफ 24 अक्टूबर को करेगी. भारतीय स्क्वॉड में कई ऐसे खिलाड़ियों को शामिल किया गया है जो पहली बार इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट में अपना जलवा दिखाएंगे.

Next Story
Share it