खेल

जब पत्रकार बनकर खुद से 6 साल छोटे सचिन तेंदुलकर से मिलने जाती थी डॉ. अंजली, तो सचिन भी बन जाते थें सरदार, पढ़ें उनकी रोमांटिक लव स्टोरी...

जब पत्रकार बनकर खुद से 6 साल छोटे सचिन तेंदुलकर से मिलने जाती थी डॉ. अंजली, तो सचिन भी बन जाते थें सरदार, पढ़ें उनकी रोमांटिक लव स्टोरी...
x

sachin tendulkar and dr anjali tendulkar 

क्रिकेट की दुनिया के मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर अपनी पत्नी डॉ. अंजली तेंदुलकर से उम्र में 6 साल छोटे हैं. पहली बार दोनों की मुलाक़ात मुंबई एयरपोर्ट में हुई थी, वहीं से दोनों की रोमांटिक लव-स्टोरी की शुरुआत भी हुई थी.

मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर की खुद से उम्र में 6 साल बड़ी अंजली के साथ लव स्टोरी बड़ी रोमांटिक है और बेहद फ़िल्मी भी. मैदान के पिच में तो सचिन की बैटिंग बहुत शानदार होती ही थी, साथ ही प्यार के पिच में भी वे बेहद शानदार खिलाड़ी रहें.

एयरपोर्ट पर सचिन को नहीं पहचान पाई अंजली

पहली बार उनकी सचिन और अंजली की मुलाक़ात मुंबई एयरपोर्ट में हुई थी. सचिन तब अपना नाम बना रहें थें, वे 1990 में इंटरनेशनल क्रिकेट टूर से वापस आ रहें थें. उस वक़्त अंजली मेडिकल की छात्रा थीं. सचिन उनके बगल से गुजर गए, और वो सचिन को पहचान नहीं पाई थी, पर जब उन्होंने सचिन को गुजरते हुए देखा तो उन्हें वे बड़े क्यूट लगे. अंजली की सहेली ने सचिन का परिचय बताया, तब वे भागती हुई सचिन का ऑटोग्राफ लेने पहुँच गई. फिर क्या था, दोनों की नजर एक दूसरे पर टिक गई, लेकिन सचिन बड़े शर्मीले थें, वो चुपचाप अपनी गाड़ी में बैठ गए और यहीं से शुरू होती है दोनों की लव स्टोरी.


एक इंटरव्यू में दोनों ने अपनी लव लाइफ के बारे में कई खुलासे किए थें


सचिन के प्यार में पागल हुई अंजली

सचिन को एक नजर में ही अंजली ने दिल दे दिया था. वहीं सचिन भी पूरे रास्ते अंजली के बारे में सोचते रहें. पर सचिन को उनका नाम तक नहीं पता था. बस उनके सामने अंजली का क्यूट सा चेहरा घूम रहा था. सचिन प्रैक्टिस के दौरान भी अंजली के बारे में सोचते रहते थें, वहीं हाल अंजली का था. उस वक़्त मोबाइल नहीं होता था, बामुश्किल अंजली ने सचिन के घर का लैंडलाइन नंबर खोज निकाला और उन्हें कॉल करने लगी. धीरे धीरे दोनों की बातें प्यार में तब्दील होने लगी.

जब पत्रकार बन गई अंजली

1967 में जन्मीं डॉ. अंजली ने एक इंटरव्यू में बताया था कि वे पत्रकार बनकर सचिन से मिलने उनके घर जाती थी. सचिन की जिंदगी आम न होने की वजह से दोनों को मुलाक़ात करने में बेहद कठिनाइयों का सामना करना पड़ता था. इसलिए अंजली पत्रकार बनकर जाती थी, लेकिन सचिन की माँ को शक हो गया. क्योंकि सचिन कभी किसी महिला पत्रकार को इंटरव्यू नहीं देते थें और घर पर तो किसी को भी नहीं.

भेष बदलकर सचिन ने मूवी देखी

दोनों का प्यार ऐसा था कि एक दूसरे से मिले बिना रह नहीं पाते थें. लेकिन सचिन का प्रोफेशन ऐसा था कि वे आम जिंदगी नहीं जी सकते थें. वे फेमस होने चुके थें. ऐसे में दोनों बाहर नहीं जा सकते थे, लेकिन अंजली के लिए सचिन ने भेष बदलकर एक सरदार का गेटअप लिया और फिल्म 'रोजा' देखने के लिए थिएटर पहुंचे. इंटरवल तक तो सब ठीक रहा, लेकिन इसके बाद लोगों की नजर उनपर पड़ी और सचिन पकड़े गए थे. इसके बाद सचिन-अंजली को फिल्म बीच में ही छोड़कर लौटना पड़ा था.

शादी का रिश्ता लेकर सचिन के घर पहुंची अंजली

प्यार को अब शादी में बदलने का समय आ चुका था. दोनों चोरी छुपके भी नहीं मिल पाते थें. दोनों ने निर्णय लिया कि अब शादी करते हैं. पर सचिन के शर्मीले स्वाभाव के चलते वे अपने घर में किसी से शादी की बात नहीं कर पा रहें थें, इसलिए उन्होंने अंजली से शादी की बात करने के लिए कहा. फिर अंजली खुद अपनी शादी का रिश्ता लेकर सचिन के घर पहुंच गई.


सचिन तेंदुलकर और अंजली की शादी की तस्वीर


5 साल का रिश्ता शादी में तब्दील हुआ

अंजली और सचिन के बीच पांच सालों का लंबा अफेयर चला. इसके बाद सचिन के बर्थडे के दिन 24 अप्रैल, 1995 में इनकी सगाई हुई थी. करीब एक महीने बाद 23 मई, 1995 को इस कपल की शादी हुई. आज दोनों एक सफल कपल होने के साथ दो बच्चों सारा तेंदुलकर और अर्जुन तेंदुलकर के माता-पिता हैं.


सचिन तेंदुलकर और अंजली की शादी की तस्वीर, दोनों मुस्कुराते हुए



Viresh Singh Baghel | रीवा रियासत

Viresh Singh Baghel | रीवा रियासत

    Next Story