खेल

सूर्यकुमार यादव के कारण विराट कोहली को बड़ा नुकसान हो गया

सूर्यकुमार यादव के कारण विराट कोहली को बड़ा नुकसान हो गया
x
Suryakumar Yadav Strike Rate:SKY ने पिछले टूर्नामेंट्स में रनों की ऐसी बारिश की है जिससे सभी बड़े खिलाडियों के स्कोरकार्ड्स बह गए हैं

Suryakumar Yadav Run Rate: इंडियन क्रिकेट टीम के चमकते सूर्य कुमार यादव ने पूर्व कप्तान विराट कोहली को बड़ा नुकसान पहुंचा दिया है. SKY ने पिछले टूर्नामेंट्स में रनों की ऐसी बरसात की है जिससे दिग्गज बैटर्स का स्कोरकार्ड बह गया है. स्टार प्लेयर स्काई अभी नंबर 1 पोजीशन में चल रहे हैं. टी20 WC 2022 में शानदार परफॉरमेंस देने के बाद SKY ने IND Vs NZ T20 में भी 2 मैच खेलकर 124 रन बनाए हैं.

सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) अपने क्रिकेट करियर के बेस्ट 895 पॉइंट में पहुंच गए हैं. किसी इंडियन क्रिकेटर द्वारा हासिल किया गया है दूसरा रिकॉर्ड है. सबसे ज़्यादा पॉइंट हासिल करने वाले विराट कोहली (Virat Kohli)है. जिनके पॉइंट 897 है.

Top 10 Baters

रैंकिंग के मामले में ईशान किशन (Ishan Kishan) 33 वें स्थान में पहुँच गए हैं. IND Vs NZ सीरीज का हिस्सा न होने के कारण कोहली की रैंक 11 से 13 हो गई है. न्यूजीलैंड के बल्लेबाज ग्लेन फिलिप्स (Glen Phillips) ने एक स्थान की छलांग लगाकर नंबर 7 पर जगह बना ली है, जबकि केन विलियमसन (Kane Williamson) 5 स्थान की छलांग लगाकर 35वें नंबर पर पहुंच गए हैं। इसके अलावा टॉप 10 में ज्यादा कुछ चैंजेस नहीं हुआ है।

Top 10 Bowlers

गेंदबाजी की रैंकिंग में श्रीलंका के वानिंदू हसरंगा (Vanindu Hasaranga) नंबर वन पर जबकि राशिद खान और आदिल रशीद क्रमश: दूसरे और तीसरे नंबर पर हैं। टॉप 10 गेंदबाजों में भारत का एक भी गेंदबाज नहीं है। ऑलराउंडर की रैंकिंग में शाकिब-अल-हसन (Shakib-al-Hasan) पहले नंबर पर जबकि न्यूजीलैंड दौरे पर भारत के कप्तान हार्दिक पांड्या (Hardik pandya) तीसरे नंबर पर हैं। दूसरे नंबर पर मोहम्मद नबी (Mohammad Nabi) हैं।

Next Story