खेल

ये कैसा भारत? विराट की 9 माह की बेटी को मिली रेप की धमकी, धोनी की बेटी को भी नहीं छोड़ा

ये कैसा भारत? विराट की 9 माह की बेटी को मिली रेप की धमकी, धोनी की बेटी को भी नहीं छोड़ा
x
MS Dhoni & Virat Kohli Team India
मैच हारने के बाद भारतीय टीम को धमकियां मिल रहीं हैं. यहां तक कि यूजर्स ने कप्तान विराट कोहली की 9 माह की बेटी तक को नहीं छोड़ा.

हम जिस भारत में रह रहें हैं वह यूं ही भारत नहीं है. भाँती भाँती की संस्कृति और भावनाओं से जुड़कर इस भारत को बनाया गया है. लेकिन दिल तब टूट जाता है जब चंद लोग भारत को बदनाम करने की साजिश रचते हैं और सबसे बड़ा दुःख तब होता है जब वे भारतवासी ही हों. यूएई में टी20 विश्व कप का आयोजन हुआ है. जिसमें भारत ने अपने दो महत्वपूर्ण मैच गवां दिए. टीम इंडिया (Team India) को पाकिस्तान ने हराया फिर न्यूजीलैंड ने हरा दिया. इससे आहत होकर चंद कुंठित मानसिकता वाले लोग टीम इंडिया के खिलाड़ियों को धमकियां दे रहें हैं. यहां तक तो फिर भी ठीक लेकिन आहत यूजर्स ने कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) की बेटी वामिका (Vamika) के रेप तक की धमकी दे डाली. ऐसे लोग आहत लोग नहीं, दरिंदे होते हैं. जिनका सिर्फ और सिर्फ एक ही मकसद है भारत को बदनाम करना.

9 माह की वामिका जिसे अभी यह तक नहीं पता होगा कि उसके पिता विराट कोहली भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी और कप्तान हैं. जिसे Cricket में शुरू होने वाले 'C' लेटर के बारे में भी जानकारी नहीं होगी. उसे भी दरिंदों ने नहीं छोड़ा. मैच हारने के बाद धमकियां मिलना आम बात हो गई है. लेकिन इस तरह से किसी बच्ची के साथ रेप की धमकी देने जैसे कमेंट करना कहां तक सही है?



भारत, एक देश मात्र नहीं एक संस्कृति है, एक विचारधारा है. पर ऐसे चंद लोग भारत में रहकर, भारत का खाकर भारत की ही बदनामी करते हैं और खुद को देश प्रेमी कहते हैं. पब्लिक फिगर होने के चलते विराट- अनुष्का का ट्रोल होना आम बात है लेकिन जब बात बेटी की आती है, जिसने अभी तक ढंग से पापा-मां भी कहना न सीखा हो उस पर आपत्तिजनक पोस्ट करना, रेप की धमकी देने पर एक खिलाड़ी के तौर पर भले ही विराट या एक एक्ट्रेस के तौर पर अनुष्का ऐसे ट्रोल्स और धमकियों को नजरअंदाज कर दें लेकिन एक माता-पिता के तौर पर वे इसे नजरअंदाज नहीं कर सकते हैं.

धोनी की बेटी को भी मिली थी धमकी

यह कोई पहली दफा नहीं है जब स्टार्स के बच्चों पर आपत्तिजनक पोस्ट किए गए हों. इसके पहले पिछले साल ही टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की बेटी जीवा को लेकर भी ऐसी ही धमकी दी गई थी. जिस पर धोनी बौखला गए थें. हांलाकि उस धमकी देने वाले को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था. ऐसा ही कुछ माजरा शाहरुख खान के साथ भी हुआ था. अभिनेता शाहरुख खान की बेटी पर भी कुछ लोगों ने आपत्तिजनक कमेंट किए थें, जिस पर खुद शाहरुख ने तगड़ा जवाब दिया था और ऐसा न करने की नसीहत दी थी.

मैच हारने पर ट्रोल हुई टीम इंडिया

टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया को पहले दोनों मैचों में हार मिली है. टीम इंडिया जब पहला मैच पाकिस्तान से हारी तो सोशल मीडिया पर टीम के फास्ट बॉलर मोहम्मद शमी को उनके धर्म के नाम पर ट्रोल किया गया. विराट कोहली ने खुद इस घटना की आलोचना की और कहा था कि हम शमी के साथ पूरी तरह खड़े हैं. लेकिन ट्रोल्स नहीं माने और जब टीम इंडिया न्यूजीलैंड से दूसरा मैच हार गई तो फिर निशाने पर विराट और अनुष्का की बेटी को ही ले लिया.

विराट-अनुष्का की बेटी को लेकर की गई आपत्तिजनक टिप्पणियों का भी विरोध किया जा रहा है. यहां तक कि दिल्ली महिला आयोग ने दिल्ली पुलिस के साइबर क्राइम सेल को इस बारे में चिट्ठी लिखी है और रेप की धमकी को लेकर एक्शन पर जानकारी मांगी है. महिला आयोग ने इस मामले में FIR की भी मांग की है.

Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Next Story