खेल

Todd Murphy India Vs Australia Test Series 2023: डब्यू मैच में 7 विकेट चटकाने वाले टॉड मर्फी के बारे में जानें

Todd Murphy India Vs Australia Test Series 2023: डब्यू मैच में 7 विकेट चटकाने वाले टॉड मर्फी के बारे में जानें
x
Todd Murphy India Vs Australia Test Match: इंडिया बनाम ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज में अपना डेब्यू करने वाले टॉड मर्फी आज पूरी दुनिया में फेमस हो गए हैं।

Todd Murphy Kaun Hai Hindi Mei, Todd Murphy Wickets India Vs Australia Test Match: इंडिया बनाम ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज में अपना डेब्यू करने वाले टॉड मर्फी आज पूरी दुनिया में फेमस हो गए हैं। टॉड ने अपने डेब्यू मैच में ही ऐसा कारनामा कर दिखाया है की क्रिकेट फैंस उनपर कायल हो गए है। बता दें की सीरीज के पहले मैच में भले भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने शानदार शतक लगाया हो लेकिन ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाज टॉड मर्फी की भी तारीफ करनी होगी।

Todd Murphy ने लिए ताबड़तोड़ 7 विकेट

बता दें की टॉड मर्फी (Todd Murphy) ने शानदार प्रदर्शन करते हुए अपने डेब्यू मैच में ही टीम इंडिया के दिग्गज खिलाड़ियों को न केवल परेशान किया, बल्कि 7 बल्लेबाजों को पवेलियन पंहुचा दिया। भैया ये कोई छोटी मोटी बात नहीं! अपने पहले मैच में अच्छे खासे प्लेयर की सिट्टी बिट्टी गुल रहती है। डेब्यू मैच में भयंकर प्रेशर रहता है। आपको यह जानकर हैरानी होगी की टॉड मर्फी को ऑस्ट्रेलियाई टीम में शामिल तो किया गया था, लेकिन आखिरी वक्त तक वे टीम इं​डिया के खिलाफ पहले मैच की प्लेइंग इलेवन में शामिल ही नहीं थे।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार बताया गया है उन्हें अचानक से डेब्यू का मौका देने का फैसला किया गया। इसके बाद तो भाई साहब मर्फी ने ऐसा काम किया की सब देखते ही रह गए।

कारनामा बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के पहले ही किया कमाल

पहले मर्फी को प्लेइंग इलेवन में शामिल करने पर विचार नहीं किया जा रहा था। मीडिया रिपोर्ट्स में बताया गया की जब कप्तान पैट कमिंस और ऑस्ट्रेलिया टीम मैनेजमेंट ने नागपुर की पिच देखी तो उन्हें अंदाजा हो गया कि ये पिच स्पिनर्स के लिए काफी ज्यादा मददगार होगी। इसके बाद कप्तान पैट कमिंस (Captain Pat Cummins) और बाकी लोगों की भी यही राय बनी कि टॉड मर्फी को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जाए।

इन्हे किया आउट

बता दें की अपनी पहली टेस्ट सीरीज में KL राहुल, विराट कोहली, चेतेश्वर पुजारा, रविचंद्रन अश्विन, रविंद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, केएस भरत को टॉड मर्फी ने अपनी फिर्की से आउट कर दिया।

Next Story