खेल

इस क्रिकेटर का हुआ निधन, शोक में डूबा पूरा देश

इस क्रिकेटर का हुआ निधन, शोक में डूबा पूरा देश
x
वेस्टइंडीज के दिग्गज क्रिकेटर के निधन से विश्व भर के क्रिकेट जगत में शोक.

नई दिल्ली। क्रिकेट जगत ने अपने एक दिग्गज खिलाड़ी को खो दिया और इसकी जानकारी लगते ही विश्व भर के क्रिकेटरों में शोक की लहर है। सीडब्ल्यूआई ने मीडिया को जानकारी दी है कि वेस्टइंडीज के दिग्गज स्पिनर सोनी रामदीन का निधन हो गया है। वे 92 वर्ष के थे।

जताई संवेदना

सीडब्ल्यूआई के अध्यक्ष रिकी स्केरिट ने कहा कि क्रिकेट वेस्टइंडीज की ओर से मैं वेस्टइंडीज के शीर्ष खिलाड़ियों में शामिल रहे सोनी रामदीन के परिवार और मित्रों के प्रति सहानुभूति जाहिर करता हूं।

इंग्लैड के खेल मैदान में दिखाए थें धमाल

जानकारी के तहत सोनी रामदीन इंग्लैंड के खेल मैदान में 1950 में पहली बार टेस्ट सीरीज जीतने वाली टीम के अच्छे खिलाड़ी रहे है। उन्होने इंग्लैंड के खिलाफ 1950 में ओल्ड ट्रैफर्ड में टेस्ट डेब्यू किया था। उन्होने वेस्टइंडीज के लिए 43 टेस्ट में 28.98 की औसत से 158 विकेट लिए थें। रिकी स्केरिट ने 1950 के दौरे पर अपने गेंदबाजी से सभी को परेशान करते रहे है।

एल्फ वेलेंटाइन एवं रामदीन की जोड़ी रही फेमस

उन्होंने एल्फ वेलेंटाइन के साथ मिलकर क्रिकेट की 'स्पिन ट्विन' जोड़ी बनाई, जिससे वेस्टइंडीज ने इंग्लैंड को पहली बार उसकी सरजमीं पर हराया। रामदीन ने इंग्लैंड में वेस्टइंडीज की पहली टेस्ट जीत के दौरान लॉर्ड्स में हुए मैच में 152 रन देकर 11 विकेट चटकाए, वेस्टइंडीज ने 1950 की वह सीरीज 3-1 से जीती थी।

Viresh Singh Baghel | रीवा रियासत

Viresh Singh Baghel | रीवा रियासत

    Next Story