खेल

वर्ल्ड कप 2023 का तीसरा बड़ा उलटफेर: अफगानिस्तान ने पाकिस्तान को पहली बार ODI में हराया, 49 ओवर में चेज किया 283 का टारगेट

वर्ल्ड कप 2023 का तीसरा बड़ा उलटफेर: अफगानिस्तान ने पाकिस्तान को पहली बार ODI में हराया, 49 ओवर में चेज किया 283 का टारगेट
x
अफगानिस्तान ने पाकिस्तान को 8 विकेट से हराकर वर्ल्ड कप 2023 का तीसरा सबसे बड़ा उलटफेर किया है.

Afghanistan Vs Pakistan, 22nd Match, WC 2023: सोमवार को अफगानिस्तान और पाकिस्तान के बीच चेन्नई के चेपाक स्टेडियम में विश्वकप का 22 वां मुक़ाबला खेला गया। इस मैच में अफगानिस्तान ने पाकिस्तान को 8 विकेट से हराकर वर्ल्डकप 2023 का तीसरा सबसे बड़ा उलटफेर कर दिया है। इसके पहले अफगानिस्तान डिफेंडिंग चैम्पियन इंग्लैंड को भी इसी टूर्नामेंट में हरा चुका है, जबकि नीदरलैंड ने साउथ अफ्रीका को शिकस्त देकर टूर्नामेंट का दूसरा उलटफेर किया था।

वर्ल्ड कप 2023 के 22वें मैच में टॉस जीतकर पाकिस्तान ने बैटिंग चुनी। टीम ने 50 ओवर में 7 विकेट पर 282 रन बनाए। अफगानिस्तान के नूर अहमद ने 3 विकेट झटके। इस लक्ष्य को अफगानिस्तान ने 49 ओवर में दो विकेट खोकर पा लिया और पाकिस्तान को पहली बार ODI में मात दी।

अफगानिस्तान के लिए इब्राहिम जादरान ने 87 रन बनाए, उन्होने उन्होंने रहमानुल्लाह गुरबाज के साथ 130 रन की ओपनिंग पार्टनरशिप भी की। 190 रन पर जादरान का विकेट गंवाने के बाद रहमत शाह ने कप्तान हशमतुल्लाह शहीदी के साथ 96 रनों की साझेदारी करके टीम को जिताया।

पाकिस्तान की तीसरी हार

पाकिस्तान पर जीत के बाद अफगानिस्तान के 4 अंक हो गए, टीम पॉइंट्स टेबल में छठे नंबर पर पहुंच गई। जबकि 5 मैचों में तीसरी हार के बाद भी पाकिस्तान नंबर-5 पर है, लेकिन सेमीफाइनल में पहुंचने की उसकी उम्मीदों को झटका लगा है। टीम को अब अपने बचे हुए चारों मैच जीतने के साथ दूसरी टीमों पर भी निर्भर रहना होगा। पाकिस्तान को भारत, ऑस्ट्रेलिया के बाद अब अफगानिस्तान के हाथो हार का सामना करना पड़ा है। जबकि टूर्नामेंट में नीदरलैंड और श्रीलंका को पाक ने हराया है।

गुरबाज-जादरान आउट हुए, लेकिन अफगानिस्तान मैच में बना रहा

शुरुआती 10 ओवर में अच्छी शुरुआत के बाद भी रहमानुल्लाह गुरबाज और इब्राहिम जादरान ने संभलकर बैटिंग की। दोनों ने 130 रन की पार्टनरशिप की। गुरबाज 65 रन बनाकर आउट हुए, उनके बाद इब्राहिम जादरान ने 87 रन बनाए और रहमत शाह के साथ 60 रन की पार्टनरशिप की। जादरान के विकेट के बाद रहमत शाह और कप्तान हशमतुल्लाह शहीदी ने कोई और विकेट नहीं गिरने दिया। दोनों ने 96 रन की नॉटआउट पार्टनरशिप की और मुकाबला जीत लिया। रहमत ने 77 और शहीदी ने 48 रन की नॉटआउट पारी खेली और मैच को अफगानिस्तान के खाते में डाल दिया।

Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Next Story