खेल

Team India Next Captain: अगला टेस्ट कप्तान कौन होगा? जानिए मोहम्मद शमी का रिएक्शन

Mohammed Shami (Team India)
x

Mohammed Shami (Team India)

Team India Next Test Cricket Captain: विराट कोहली की कप्तानी छोड़ने के बाद BCCI के सामने सबसे बड़ी चुनौती होगी टेस्ट क्रिकेट के लिए नया कप्तान चुनना.

Team India Next Test Cricket Captain: विराट कोहली (Virat Kohli) ने साउथ अफ्रीका दौरा के बीच टेस्ट क्रिकेट की कप्तानी भी छोड़ने का ऐलान कर दिया था. उन्होंने एमएस धोनी (MS Dhoni) के कप्तानी छोड़ने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम का नेतृत्व किया था. लेकिन अब टेस्ट क्रिकेट का परमानेंट कप्तान कौन होगा इस पर अभी भी संशय बना हुआ है. इस बीच मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) ने टेस्ट की कप्तानी को लेकर रियेक्ट किया है. शमी ने भारतीय टीम के अगले टेस्ट कप्तान को लेकर टेलीग्राफ में अपनी बात रखी है.

भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने अपनी राय रखते हुए कहा कि बेशक भारत को टेस्ट क्रिकेट में लीडर की दरकार है. उम्मीद है कि जल्द ही इसका फैसला हो जाएगा. राहत की बात ये है कि भारत को अगला टेस्ट सीरीज घरेलू मैदान पर खेलना है, जिससे कुछ राहत जरूर मिलेगी.

नए कप्तान को भी टीम के साथ तालमेल बैठाने का समय मिल जाएगा. शमी ने इसके अलावा ये भी कहा कि, उनका पूरा फोकस टीम के पऱफॉर्मेंस और गेंदबाजी यूनिट कैसा परफॉर्मेंस करती है उसपर लगा रहता है. वो अगले टेस्ट कप्तान के बारे में ज्यादा नहीं सोच रहे हैं. मोहम्मद शमी ने कहा कि वो हमेशा बेहतरीन खेल दिखाना चाहते हैं और अपने बेस्ट टीम केलिए देना चाहते हैं. वो कप्तान को लेकर ज्यादा चिंता में नहीं हैं.

भारतीय तेज गेंदबाज ने आगे कहा कि, हमारे पास रोहित (शर्मा) हैं, जबकि अजिंक्य (रहाणे) भी हैं, लेकिन जो कुछ भी मायने रखता है वो नतीजा है." शमी ने कहा, ये खिलाड़ियों पर निर्भर करता है कि वो अपने प्रदर्शन पर ज्यादा ध्यान दें और बड़ी जिम्मेदारी लें, क्योंकि इससे हमें उम्मीद के अनुसार परिणाम मिलते हैं.

वेस्टइंडीज के साथ होगा भारत का मुकाबला

मोहम्मद शमी को भरोसा है कि आने वाले समय में भारतीय टीम टेस्ट में भी अपने बेहतरीन परफॉर्मेंस को जारी रखेगी. भारतीय टीम अब फऱवरी में वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे और टी-20 सीरीज खेलने वाली है. भारत और वेस्टइंडीज के बीच पहला वनडे मैच 6 फरवरी को खेला जाएगा. 3 मैचों की वनडे सीरीज के बाद भारत को 3 मैचों की टी-20 सीरीज खेलनी है.

Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Next Story