खेल

श्रीलंका के खिलाफ टीम इंडिया का ऐलान: श्रीलंका के खिलाफ टी-20 में कप्तानी करेंगे हार्दिक, रोहित-कोहली को आराम; ODI में रोहित संभालेंगे टीम इंडिया का नेतृत्व

श्रीलंका के खिलाफ टीम इंडिया का ऐलान: श्रीलंका के खिलाफ टी-20 में कप्तानी करेंगे हार्दिक, रोहित-कोहली को आराम; ODI में रोहित संभालेंगे टीम इंडिया का नेतृत्व
x
श्रीलंका के खिलाफ टीम इंडिया का ऐलान: श्रीलंका के खिलाफ T20 और ODI होम सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान BCCI ने कर दिया है.

श्रीलंका के खिलाफ टीम इंडिया का ऐलान: श्रीलंका के खिलाफ T20 और ODI होम सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान BCCI ने कर दिया है. टी-20 में रोहित शर्मा और विराट कोहली को आराम दिया गया है. रोहित की जगह टी20 की कप्तानी हार्दिक पांड्या संभालेंगे, वहीं सूर्यकुमार यादव को उपकप्तान का जिम्मा सौपा गया है. रोहित शर्मा और विराट कोहली वनडे सीरीज का हिस्सा रहेंगे. वनडे की कप्तानी रोहित शर्मा करेंगे.

शिखर धवन और ऋषभ पंत को जगह नहीं

श्रीलंका के खिलाफ वनडे और टी20 के लिए भारतीय क्रिकेट टीम का ऐलान BCCI ने मंगलवार को कर दिया है. टी20 सीरीज में रोहित शर्मा और विराट कोहली को आराम दिया गया है. जबकि शिखर धवन और ऋषभ पंत को दोनों फॉर्मेट के मैचों के लिए टीम में शामिल नहीं किया गया है. टी20 की कप्तानी हार्दिक पंड्या करेंगे और वनडे की कप्तानी रोहित शर्मा के जिम्मे रहेगी.

टी20 में शिवम मावी को मौक़ा

श्रीलंका के खिलाफ ऐलान की गई टीम इंडिया के स्क्वाड में शिवम मावी को मौक़ा दिया गया है. घरेलू क्रिकेट में दाए हाथ के इस फ़ास्ट बॉलर और ऑलराउंडर ने जबरदस्त प्रदर्शनक किया है. पिछले 5 घरेलू मुकाबलों में मावी ने 19 विकेट लिए हैं, इनमें दो रणजी और तीन लिस्ट-ए के मैच शामिल हैं.

भारत बनाम श्रीलंका, शेड्यूल और वेन्यू

India Vs Sri Lanka T20 Series

  1. First T20 - 3 January 2023, Mumbai
  2. Second T20, 5 January 2023, Pune
  3. Third T20, 7 January 2023, Rajkot

India Vs Sri Lanka ODI Series

  1. First ODI, 10 January 2023, Guwahati
  2. Second ODI, 12 January 2023, Kolkata
  3. Third ODI, 15 January 2023, Trivandrum

वनडे में मोहमद शमी की वापसी

इधर, मोहम्मद शमी की टीम इंडिया में वापसी हो गई है. उन्होंने 2022 टी20 वर्ल्ड कप खेला था, इसके बाद वे बांग्लादेश के खिलाफ टीम इंडिया का हिस्सा नहीं थें, वे नेट सेशन के दौरान चोटिल हो गए थें. अब उन्हें रोहित की कप्तानी में वनडे टीम में शामिल किया गया है.

श्रीलंका के खिलाफ टी-20 टीम

हार्दिक पांड्या (कप्तान), ईशान किशन (wk), ऋतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, सूर्यकुमार यादव (VC), दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, संजू सैमसन, वाशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, अर्शदीप सिंह, हर्षल पटेल, उमरान मलिक, शिवम मावी और मुकेश कुमार.

श्रीलंका के खिलाफ ODI टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या (उपकप्तान), वाशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, मो. शमी, मो. सिराज, उमरान मलिक और अर्शदीप सिंह.

Next Story