खेल

एशिया कप 2022 से लगभग बाहर हुई टीम इंडिया: श्रीलंका ने 6 विकेट से मात दी, इन शर्तों के साथ फाइनल में पहुंच सकता है भारत

एशिया कप 2022 से लगभग बाहर हुई टीम इंडिया: श्रीलंका ने 6 विकेट से मात दी, इन शर्तों के साथ फाइनल में पहुंच सकता है भारत
x
एशिया कप 2022 के सुपर-4 के मुकाबले में श्रीलंका से हार के बाद टीम इंडिया का फाइनल में पहुंचना लगभग मुश्किल हो गया है. पाकिस्तान से हार के बाद अब श्रीलंका ने भारत को 6 विकेट से करारी मात दी है.

India vs Sri Lanka UAE Asia Cup 2022: एशिया कप 2022 के सुपर-4 के मुकाबले में श्रीलंका से हार के बाद टीम इंडिया का फाइनल में पहुंचना लगभग मुश्किल हो गया है. पाकिस्तान से हार के बाद अब श्रीलंका ने भारत को 6 विकेट से करारी मात दी है.टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 173 रन बनाए. कप्तान रोहित शर्मा ने 72 रनों की पारी खेली. जवाब में श्रीलंका ने 19.5 ओवर में चार विकेट खोकर टारगेट हासिल कर लिया.

आखिरी ओवर का रोमांच

आखिरी ओवर में श्रीलंका को जीत के लिए 7 रनों की जरूरत थी. अर्शदीप ने पहली चार गेंदों पर 5 रन ही दिए थे. पांचवीं गेंद पर बल्लेबाज शॉट नहीं खेल सका. विकेटकीपर ऋषभ पंत के पास रन आउट का मौका था लेकिन उनका थ्रो विकेट पर नहीं लगा. इसके बाद नॉन स्ट्राइकर एंड पर भी थ्रो नहीं लगा. इतने में श्रीलंकाई बल्लेबाजों ने दो रन ले लिए और मैच जीत लिया.

भारतीय टीम कागज पर अब भी फाइनल की होड़ में बरकरार है. लेकिन, इसके लिए कई चमत्कारों का एक साथ होना जरूरी है.

ये शर्तें पूरी होंगी तभी भारत फाइनल में पहुंच सकता है

  • भारत अपने आखिरी सुपर-4 मैच में अफगानिस्तान को हराए.
  • श्रीलंका की टीम पाकिस्तान को हराए
  • अफगानिस्तान की टीम भी पाकिस्तान को हराए
  • ये सब होने के बाद श्रीलंका 6 पॉइंट्स के साथ नंबर-1 पर रहेगी. भारत, पाकिस्तान और अफगानिस्तान के दो-दो पॉइंट्स होंगे. इन तीनों टीमों में भारत का नेट रन रेट सबसे अच्छा होना जरूरी.
Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Next Story