खेल

लो हो गया फैसला: Virat Kohli के बाद Rohit Sharma नहीं, ये क्रिकेटर बनेगा भारतीय टीम के कप्तान ?

लो हो गया फैसला: Virat Kohli के बाद Rohit Sharma नहीं, ये क्रिकेटर बनेगा भारतीय टीम के कप्तान ?
x

भारतीय_टीम 

इन दिनों टीम इंडिया आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप 2021 (ICC T20 World Cup 2021) मैच खेलने में बिजी है.

नई दिल्ली : इन दिनों टीम इंडिया आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप 2021 (ICC T20 World Cup 2021) मैच खेलने में बिजी है.बता दे की हाल ही में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने ऐलान किया था की वो कप्तानी छोड़ देंगे. विराट ने कहा था की कप्तानी की वजह से अपने बल्लेबाजी में ध्यान नहीं दे पा रहे है. इस कारण वो कप्तानी छोड़ना चाहते है. विराट ने ऐलान किया की आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप 2021 (ICC T20 World Cup 2021) के बाद वो कप्तानी से इस्तीफ़ा दे देंगे. विराट के बाद अनुमान लगाया जा रहा था की रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को कप्तान बनाया जायेगा. लेकिन हाल ही में एक पूर्व स्पिनर ने भविष्वाणी करके सबको चौका दिया है.

जानकारी के मुताबिक ऑस्ट्रेलिया के पूर्व स्पिनर ब्रैड हॉग (Brad Hogg) ने भविष्वाणी करते हुए बताया की अगर मै सच कहूँ तो मुझे सबसे अच्छा बैट्समैन श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) लगता है. और उनमें कप्तान बनने की पूरी खूबिया है. Brad Hogg ने कहा वो भविष्य के कप्तान बन सकते है. बता दे की बतौर कप्तान रहते DC आईपीएल 2020 के फाइनल में पहुंची थी. आईपीएल 2021 के दूसरे फेज में चोट के उबरने के बाद अय्यर ने टीम में वापसी की है. लेकिन दिल्ली कैपिटल्स ने ऋषभ पंत को ही कप्तान बनाए रखने का फैसला लिया.



एक यूट्यूब चैनल से बातचीत के दौरान ब्रैड हॉग ने कहा की श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) अभी चोट से उबर के आये है. ऐसे में लाजमी है दबाव तो उनके ऊपर होगा ही. भले ही श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) को आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप 2021 (ICC T20 World Cup 2021) में जगह नहीं दी गई हो लेकिन मेरी बात को नोट कर ले वो आने वाले समय के कप्तान है.

बता दे की श्रेयस ने अय्यर ने हैदराबाद के खिलाफ यूएई में 41 गेंदों पर नाबाद 47 रन की पारी खेली थी. उनकी पारी की बदौलत डीसी ने सनराइजर्स हैदराबाद को 7 विकेट से हरा दिया।

Shashank Dwivedi | रीवा रियासत

Shashank Dwivedi | रीवा रियासत

Next Story