खेल

T20 WC 2022 Semi Finals Match: टी20 वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में किस टीम से किसका मैच होगा

T20 WC 2022 Semi Finals Match: टी20 वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में किस टीम से किसका मैच होगा
x
T20 WC Semi Finals Match: ग्रुप B से India और Pakistan दोनों ही सेमीफाइनल में पहुंच गई हैं

T20 WC Semi Finals Team Matches: T20 WC 2022 Super 12 के आखिरी मैचों में बड़ा उलटफेर हो गया. लोगों ने सोचा था टीम बी से सेमीफाइनल में इंडिया और साऊथ अफ्रीका जाएगी लेकिन South Africa Netherlands जैसी टीम से हारकर विश्वकप से बाहर हो गई. उधर पाकिस्तान के लिए सेमीफाइनल के दरवाजे बांग्लादेश से जीतने के बाद खुल गए.

अब ऐसी संभावना बन रही है कि T 20 WC 2022 का फ़ाइनल मैच India Vs Pakistan हो सकता है. इसके लिए IND और PAK को एक-एक मैच जीतना पड़ेगा। T20 World Cup के इतिहास में अबतक सिर्फ एक बार ऐसा हुआ है India और Pakistan दोनों एकसाथ सेमीफाइनल में गए हैं. यह बात 2007 के टी20 वर्ल्ड कप की है. और ऐसा दोबारा 2022 में हो रहा है.

2007 वाले टी 20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान ने न्यू जीलैंड को हरया था और फिर फ़ाइनल में India Vs Pakistan मैच हुआ था जिसमे इंडिया ने पाक को 5 रन से हराकर वर्ल्ड कप जीता था. टी20 वर्ल्ड कप में एक बार फिर से IND Vs PAK Finals हो सकता है.

सेमीफाइनल में खेलने वाली टीमें

  1. इंडिया
  2. पाकिस्तान
  3. न्यू जीलैंड
  4. इंग्लैंड

टी20 2022 फ़ाइनल में ऐसे होगा IND Vs PAK

  • अगर इंडिया ज़िम्बाब्वे को आज के मैच में हरा देती है तो टीम ग्रुप बी की पहली पोजीशन में आ जाएगी तब India Vs England और Pakistan Vs New Zealand के बीच मुकाबला होगा
  • अगर इंडिया Zimbabwe से हारी तो फिर IND Vs NZ और PAK Vs ENG के बीच मुकाबला होगा
  • अगर पाक और इंडिया दोनों ही अपना सेमीफाइनल जीत लेती है तो T20 World Cup Final Match IND vs PAK के बीच ही होगा। जहां तक अनुमान है इंडिया ज़िम्बाब्वे से मैच जीत ही जाएगी ऐसे में India Vs England और Pakistan Vs New Zealand के बीच मुकाबला होगा
Next Story