खेल

श्रीलंका के लिए स्पोर्ट्स टाइम खत्म हो रहा है

sri_lanka
x

sri_lanka

Sri Lanka Vs Afghanistan: श्रीलंकाई टीम के विश्व कप क्वालीफायर के लिए हरारे के लिए उड़ान भरने से पहले ज्यादा समय नहीं बचा है.

Sri Lanka Vs Afghanistan: श्रीलंकाई टीम के विश्व कप क्वालीफायर के लिए हरारे के लिए उड़ान भरने से पहले ज्यादा समय नहीं बचा है, लेकिन उन्हें कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। अफगानिस्तान के खिलाफ तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला, जिसे एसएलसी द्वारा खिलाड़ियों को क्वालीफायर के लिए तैयार करने में मदद करने के लिए आयोजित किया गया था, की शुरुआत अच्छी नहीं रही क्योंकि टीम को शुक्रवार को छह विकेट से हार का सामना करना पड़ा। शीर्ष क्रम के ढहने से पुरानी समस्याएं फिर से उभर आईं और हमेशा की तरह संदिग्ध लाहिरू कुमारा हैमस्ट्रिंग चोट के साथ मैदान से बाहर चले गए।

कुमारा अपने ओवरों को पूरा किए बिना बार-बार टूट जाने से निराश हैं। यह गाबा में, सेंचुरियन में, पल्लेकेले में और अब सुरियावेवा में हुआ और यही वह है जिसे आप याद कर सकते हैं। न जाने कितनी बार वह पारी के बीच में ही भटक गए हैं।

यह तेज गेंदबाजों और चोटों के साथ क्या है। पिछले साल का टी-20 विश्व कप एक मजाक था जिसमें एक खिलाड़ी हर मैच के बाद नीचे जाता था और चयनकर्ताओं ने अपनी समझदारी से उनमें से एक खिलाड़ी को घर भेजे बिना ही बरकरार रखा। उसके बाद जो हुआ वह इतिहास है।

कुमारा के मामले में, आप यह शिकायत नहीं कर सकते कि बहुत अधिक क्रिकेट हो गया है क्योंकि यह श्रृंखला का पहला खेल है। श्रृंखला के लिए आने से पहले उनकी फिटनेस का आकलन किया जाना चाहिए और टीम को एक गेंदबाज के साथ चुटकी महसूस करने के लिए मजबूर किया गया क्योंकि अफगानिस्तान ने बिना किसी परेशानी के लक्ष्य का पीछा किया। ऐसा लगता है कि सीनियर एंजेलो मैथ्यूज और दिमुथ करुणारत्ने को वापस बुलाने का कोई फायदा नहीं हुआ है। लेकिन कम से कम श्रीलंका अपने 50 ओवरों में बल्लेबाजी करने में सक्षम था। हालांकि किसी भी बल्लेबाज ने महत्वपूर्ण योगदान नहीं दिया, लेकिन क्वालीफायर में जाने के लिए उनका अनुभव महत्वपूर्ण है।

अफगानिस्तान अब पुशओवर नहीं हैं। ICC ODI रैंकिंग में शीर्ष दस में उनके तीन गेंदबाज हैं। साथ ही, चाइनामैन गेंदबाज नूर अहमद है, जो एक चालाक ग्राहक है।

इब्राहिम जादरान मेकिंग में एक स्टार साबित हो रहा है। सलामी बल्लेबाज़ ने शुक्रवार को नौ मैचों में अपना चौथा शतक लगाने के करीब पहुंच गए थे। श्रीलंका को क्वालीफायर में पहले स्थान पर नहीं होना चाहिए। लेकिन उन्होंने अपना कृत्य गलत कर लिया और अब उनके पास जिम्बाब्वे जाने के अलावा हॉब्सन के पास विकल्प बचा है।

कुछ खिलाड़ी ऐसे हैं जिन्हें आगे बढ़कर योगदान देने की जरूरत है। कप्तान दासुन शनाका और डिप्टी कुसल मेंडिस ने कुछ खास नहीं किया है। अब समय आ गया है कि श्रीलंका विकेटकीपिंग ग्लव्स सौंपने के लिए सादीरा समरविक्रमा के बारे में सोचे। मथीशा पथिराना आईपीएल के उच्च स्तर के बाद थोड़ा निराश थे, लेकिन श्रीलंका को उनका समर्थन करने की जरूरत है और यह केवल कुछ समय पहले की बात है जब वह अच्छा प्रदर्शन करेंगे।

Shashank Dwivedi | रीवा रियासत

Shashank Dwivedi | रीवा रियासत

Next Story