खेल

Sourav Ganguly ICC President: सौरव गांगुली बनेंगे ICC के प्रेसिडेंट, जय शाह BCCI के अध्यक्ष बनेंगे

Sourav Ganguly ICC President: सौरव गांगुली बनेंगे ICC के प्रेसिडेंट, जय शाह BCCI के अध्यक्ष बनेंगे
x
Sourav Ganguly ICC President Jay Shah President of BCCI: सुप्रीम कोर्ट ने हाल ही में दोनों को BCCI का अध्यक्ष और सेक्रेटरी बने रहने के लिए संविधान को बदलने की अनुमति दी थी

Sourav Ganguly ICC President Jay Shah President of BCCI: Board of Control for Cricket in India यानी BCCI के अध्यक्ष (President of BCCI) सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) नवंबर में अपना पद छोड़ देंगे और ICC यानी International Cricket Council के अध्यक्ष बन जाएंगे। इधर BCCI के सेक्रेटरी (Secretary of BCCI) जय शाह (Jay Shah) प्रमोट होकर BCCI के प्रेसिडेंट बन जाएंगे। ऐसा स्पोर्ट्स चैनलों का दावा है.

पता चला है कि BCCI के टॉप पदों में बैठे लोगों का सौरव गांगुली को भारी समर्थन मिल रहा है, अगर गांगुली को वोट मिलते हैं तो वह BCCI के अध्यक्ष का पद छोड़कर ICC के प्रेसिडेंट बन जाएंगे। और इसी के साथ मौजूदा BCCI सचिव जय शाह सौरव गांगुली के BCCI प्रेसिडेंट की जगह में बैठ जाएंगे।

सौरव गांगुली बनेंगे ICC के प्रेसिडेंट

Sourav Ganguly will be the President of ICC: ICC के वर्तमान प्रेसिडेंट ग्रेगर बार्कले (Gregor Barclay) का कार्यकाल पूरा होने वाला है. अगर Gregor Barclay दूसरे दो सालों के लिए कार्यकाल बढ़ाने की मांग नहीं करते हैं तो ICC को नया प्रेसिडेंट मिल जाएगा

हालांकि Gregor Barclay ने ICC की कॉन्फ्रेंस में कहा था कि मेरा कार्यकाल नवंबर में ख़त्म हो रहा है, और मैं अगले दो साल के कार्यकाल के लिए योग्य भी हूं, अगर ICC के सदस्य चाहें तो मैं फिर से ICC President का चुनाव लड़ने के लिए तैयार हूं.

बता दें कि जय शाह और सौरव गांगुली का BCCI में रहते हुए 6 साल पूरे होने वाले हैं, मगर सुप्रीम कोर्ट ने दोनों के कार्यकाल को बढ़ाने के लिए BCCI के संविधान में संशोधन करने की इजाजत दी है.

Next Story