खेल

Argentina Vs Saudi Arabia, FIFA WC 2022: फीफा वर्ल्ड कप में बड़ा उलटफेर, सऊदी अरब ने अर्जेंटीना को हराया, मेसी भी कमाल नहीं कर पाएं

Argentina Vs Saudi Arabia, FIFA WC 2022: फीफा वर्ल्ड कप में बड़ा उलटफेर, सऊदी अरब ने अर्जेंटीना को हराया, मेसी भी कमाल नहीं कर पाएं
x
Argentina Vs Saudi Arabia, FIFA WC 2022: मंगलवार को फीफा वर्ल्ड कप में अर्जेंटीना को दुनिया की 49वें नंबर की टीम सऊदी अरब ने 2-1 से हरा दिया।

Argentina Vs Saudi Arabia, FIFA WC 2022: मंगलवार के दिन फीफा वर्ल्ड कप में बड़ा उलटफेर देखने को मिला है. खिताब की सबसे बड़ी दावेदार अर्जेंटीना को दुनिया में 49वें नंबर की फ़ुटबाल टीम सऊदी अरब ने 2-1 से हरा दिया है. इस हार के साथ इसके साथ ही अब ग्रुप-C में लियोनेल मेसी की टीम अर्जेंटीना आखिरी पायदान पर पहुंच गई है.

सऊदी अरब ने दूसरे हाफ में आक्रमक खेल दिखाते हुए दो गोल किए. पहले 48वें मिनट में अल-शाहरानी ने गोल दागा. इसके बाद सलेम अल-दावसारी ने 53वें मिनट में गोल किया. अर्जेंटीना की ओर से लियोनल मेसी ने 10 वें मिनट में पेनल्टी पर गोल किया था. इसके बाद उनकी टीम एक भी गोल नहीं कर पाई.

लगातार 36 मैचों में अपराजेय रहने का रिकॉर्ड टूटा

इस हार के साथ अर्जेंटीना के लगातार 36 मैचों में अपराजेय रहने का क्रम टूट गया. इस दौरान वह 25 मैच जीता था और 11 ड्रॉ खेले थे. अब अर्जेंटीना का मुकाबला 27 नवंबर को मेक्सिको और 30 दिसंबर को पोलैंड से होगा. सऊदी अरब की विश्व कप इतिहास में यह तीसरी जीत है.

अर्जेंटीना को नॉकआउट में जाने के लिए क्या करना होगा?

सऊदी अरब से हारने के बाद अब अर्जेंटीना के दो मैच बचे हैं. राउंड ऑफ 16 में जाने के लिए अब उसे अपने दोनों मैच हर हाल में जीतने होंगे.

अर्जेंटीना ऑफसाइड में फंसा

अर्जेंटीना ने शुरुआत में अच्छा गेम खेला, लेकिन टीम के प्लेयर्स ने बहुत बार ऑफसाइड कर दिया. अर्जेंटीना ने 7 बार ऑफसाइड किया. अर्जेंटीना के लिए दूसरा गोल लोटारो मार्टिनेज ने कर दिया था, लेकिन उसे रेफरी ने ऑफसाइड की वजह से कैंसिल कर दिया. मेसी का भी एक गोल ऑफसाइड हुआ.

अर्जेंटीना और सऊदी अरब की स्टार्टिंग इलेवन

सऊदी अरब (4-4-1-1): मोहम्मद अल-ओवैस (गोलकीपर) सऊद अब्दुलहामिद, हसन अल-तम्बाकती, अली अल-बुलायही, यासर अल-शाहरानी, मोहम्मद कन्नो, अब्दुलल्लाह अल-मल्की, सलमान अल-फराज (कप्तान), सलेम अल-दावसारी, फिरास अल-ब्रिकन, सालेह अल-शेहरी.

अर्जेंटीना (4-2-3-1): एमिलियानो मार्टिनेज (गोलकीपर), नहुएल मोलिना, क्रिस्चन रोमेरो, निकोलस ओटामेंडी, निकोलस टैगेलियाफिको, रोड्रिगो डी पॉल, लिएंड्रो परेडेस, एलेजांद्रो गोमेज, लियोनल मेसी (कप्तान), लौटारो मार्टिनेज, एंजल डी मारिया.

Next Story