Cricket/83-ms_dhoni_virat_rohit.jpg

5 बार IPL Winner रहे Rohit Sharma ने की बड़े-बड़े कप्तानों की छुट्टी, हिटमैंन के आगे सब हुए फीके

RewaRiyasat.Com
Shashank Dwivedi
30 May 2021

भारतीय क्रिकेट टीम की अगर बात करे तो इन दिनों विराट कोहली टीम इंडिया के बेहतरीन कप्तान है. कई मैचों में भारत को जीत दिलाने वाले विराट आईपीएल (IPL) मैचों में क्रिकेटर रोहित शर्मा के आगे फीके पड़ जाते है. यही नहीं 5 बार के IPL Winner रहे रोहित शर्मा ने बड़े-बड़े कप्तानों को धो डाला. रोहित की बल्लेबाजी और कप्तानी ने बताया की जवाना किसी एक का नहीं होता है. 

शानदार कप्तान साबित हुए रोहित 

रोहित शर्मा मुंबई इंडियंस आईपीएल टीम के कप्तान है. रोहित के नेतृत्व में मुंबई ने 5 ख़िताब अपने नाम किये. 8 साल की कप्तानी में रोहित शर्मा ने साबित किया की उनसे बेहतरीन कप्तान कोई नहीं है. 

चेन्नई का सिंहासन हिलाया 

भारतीय टीम के चालाक और पूर्व कप्तान रहे महेंद्र सिंह धोनी ने चेन्नई सुपर किंग को लगातार 3 बार ट्राफी दिलाई. ऐसे में लगातार जीत मिलने पर कब्ज़ा जमाएं महेंद्र सिंह धोनी की टीम को हिलाना मुश्क़िल था. ऐसे में जब मुंबई की कप्तानी रोहित शर्मा के पास आई तो उनकी कप्तानी में सभी कप्तानों ने हाँथ खड़े कर लिए. फिर यही से मुंबई का जीत का सफर चालू हुआ था. 

पूर्व क्रिकेटर ने दिया ये बयान 

आस्ट्रेलया के एक दिग्गज पूर्व क्रिकेटर से जब पुछा गया की आप महेंद्र सिंह धोनी, विराट कोहली और रोहित शर्मा में से किस कप्तान के साथ खेलना पसंद करेंगे. ऐसे में पूर्व क्रिकेटर ने जवाब देते हुए कहा की वो रोहित शर्मा के साथ खेलना पसंद करेंगे. क्योकि उनके खेलने और कप्तानी करने का तरीका अलग है. और वो IPL के 5 बार के विनर है. 

इन्होने की कप्तान बनाने की वकालत 

वही पूर्व चीफ सेलेक्टर किरण मोरे ने कहा की भविष्य में रोहित शर्मा को कप्तान बनाया जा सकता है. किरण मोरे ने आगे कहा की अब विराट कोहली के ऊपर बहुत ज्यादा तनाव हो जाता है ऐसे में कप्तानी अलग टाइम पर अलग-अलग कप्तानों को करनी चाहिए. मौर्य के इस बयान का समर्थन कई दिग्गज क्रिकेटरों ने किया है. 

Comments

Be the first to comment

Add Comment
Full Name
Email
Textarea
SIGN UP FOR A NEWSLETTER