खेल

रोहित शर्मा ने तोड़ा शाहिद अफरीदी का ये बड़ा रिकार्ड

Shailja Mishra
21 Nov 2021 12:36 PM GMT
रोहित शर्मा ने तोड़ा शाहिद अफरीदी का ये बड़ा रिकार्ड
x

रोहित विराट 

Rohit Sharma Fastest 450 Sixes Record: रोहित शर्मा ने शहीद अफरीदी का तकड़ा रिकॉर्ड तोड़ा

Rohit Sharma Records: रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के फैंस के लिए काफी अच्छी खबर है आपको बता दें टी20 में भारतीय टीम के कप्तान रहे रोहित शर्मा ने शुक्रवार को एक बड़ा रिकार्ड तोड़ दिया है। आपको बता दें कि न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले जाने वाले मैच में रोहित शर्मा ने 36 गेंदों पाँच छक्कों की बरसात की। आपको बता दें कि रोहित शर्मा ने इस मैच में कुल 55 रनों की पारी खेली है। मैच में रोहित शर्मा की पारी काफी रोमांचक रही चौथे ओवर था और चौथी गेंद, एडम मिल्ने बॉलिंग कर रहे थे। जैसे ही एडम मिल्ने ने चौथी गेंद फेंकी तो पुल शॉट खेलते हुए जैसे ही रोहित शर्मा ने मैच का पहला छक्का लगाया, वैसे ही एक खास रिकार्ड तोड़ दिया। रिकार्ड था पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) का। रोहित शर्मा इंटरनैशनल क्रिकेट (International) में सबसे तेज रफ्तार से 450 छक्के (fastest 450 sixes) लगाये हैं। उन्होंने शाहिद अफरीदी को पीछे छोड़ दिया।

क्या था अफरीदी का रिकॉर्ड (Shahid Afridi Records)

शाहीद अफरीदी ने पहले एक रिकार्ड बनाया था जिसमें 487 पारियों में 450 छक्कों का आंकड़ा प्राप्त किया था जबकि रोहित शर्मा ने यह कारनामा 404वीं पारी में कर दिखाया। आपको बता दें कि न सिर्फ रोहित ने रिकार्ड तोड़ा बल्कि रोहित शर्मा इंटरनैशनल क्रिकेट में 450+ छक्के लगाने वाले इकलौते भारतीय बल्लेबाज बन चुके हैं।

टी20 इंटरनैशनल मैच में छक्कों की बात करें रोहित शर्मा का स्थान इसमें दूसरा है। न्यूजीलैंड के मार्टिन गप्टिल अभी तक रोहित से आगे चल रहे हैं। आपको बता दें कि गप्टिल कुल 161 छक्के लगा चुके हैं वो भी111 मैचों में। रोहित शर्मा की बात करें तो उन्होंने 147 छक्के जड़े हैं वो भी 118 मैचों में।

Next Story
Share it