खेल

Rishabh Pant: सड़क हादसे के बाद ऋषभ पंत का पहला ट्वीट, करियर को लेकर बड़ा बयान दिया

Rishabh Pants first tweet after the road accident
x

Rishabh Pant's first tweet after the road accident

Rishabh Pant's Tweet: टीम इंडिया के क्रिकेटर ऋषभ पंत का मुंबई के कोकिलाबेन हॉस्पिटल में इलाज चल रहा है. पंत ने एक्सीडेंट के बाद पहली बार सोशल मीडिया पोस्ट किया है. पंत ने बताया है कि उनकी सर्जरी सफल रही है और आगे की चुनौतियों के लिए तैयार हैं. पंत ने मुश्किल समय में साथ देने के लिए बीसीसीआई को भी धन्यवाद दिया.

टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) पिछले साल रोड एक्सीडेंट में घायल हो गए थे. पंत अपनी मर्सिडीज कार से रूड़की जा रहे थे तभी उनके साथ ये हादसा हुआ था. हादसे के बाद ऋषभ पंत का पहले देहरादून के मैक्स हॉस्पिटल में इलाज हुआ था. फिर उन्हें मुंबई के कोकिलाबेन हॉस्पिटल में शिफ्ट कर दिया गया था.

अब ऋषभ पंत ने एक्सीडेंट के बाद पहली बार सोशल मीडिया पोस्ट किया है. पंत ने बताया है कि उनकी सर्जरी सफल रही है और आगे की चुनौतियों के लिए तैयार हैं. पंत ने इस मुश्किल समय में साथ देने के लिए बीसीसीआई, फैन्स, सरकारी अथॉरिटी को भी धन्यवाद दिया.

ऋषभ पंत ने लिखा, 'मैं समर्थन और शुभकामनाओं के लिए काफी विनम्र महसूस कर रहा हूं और सबका आभारी हूं. मुझे आपको यह बताते हुए खुशी हो रही है कि मेरी सर्जरी सफल रही. रिकवरी का रास्ता शुरू हो गया है और मैं आगे की चुनौतियों के लिए तैयार हूं. बीसीसीआई, जयशाह और सरकारी अथॉरिटी को धन्यवाद.'



पंत ने आगे लिखा, 'अपने दिल की गहराई से मैं अपने सभी प्रशंसकों, टीममेट, डॉक्टरों और फिजियो को भी इन दयालु शब्दों और प्रोत्साहन के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं. आप सभी को मैदान पर देखने के लिए उत्सुक हूं.'



ऋषभ पंत की कोकिलाबेन हॉस्पिटल में लिगामेंट रिकंस्ट्रक्शन सर्जरी हुई थी. अब अगले छह सप्ताह के अंदर ऋषभ पंत की एक और सर्जरी होने की उम्मीद है. ऐसे में इस विकेटकीपर बल्लेबाज के आईपीएल और एशिया कप के साथ ही अक्टूबर-नवंबर में होने वाले वनडे विश्व कप में भी बाहर रहने की संभावना है.

कार हादसे के बाद पंत के मस्तिष्क और रीढ़ की हड्डी का एमआरआई मैक्स हॉस्पिटल में हुआ था. लेकिन सूजन और दर्द के कारणउनके घुटने और टखने की एमआरआई नहीं हो पाई थी. ऐसा प्रतीत होता है कि पंत को टखने और घुटने दोनों की सर्जरी की आवश्यकता होगी. घुटने के लिगामेंट की सर्जरी से उबरने में आमतौर पर 6-8 महीने लगते हैं.

ऋषभ पंत का हादसे में बच जाना किसी चमत्कार से कम नहीं था. उनकी कार डिवाइडर से टकरा गई थी जिसके बाद उसमें आग लग गई. पंत किसी तरह कार से बाहर निकलने में सफल रहे थे. हरियाणा रोडवेज के बस ड्राइवर सुशील ने उनकी काफी मंदद की थी. बाद में बस ड्राइवर और कंडक्टर को उत्तराखंड सरकार ने पुरस्कृत भी किया था.

Next Story