खेल

भारतीय क्रिकेट टीम का कोच बनने के बाद राहुल द्रविड ने दिया ये बड़ा बयान

Shailja Mishra
16 Nov 2021 10:00 PM GMT
Rahul Dravid
x
जानिए भारत क्रिकेट टीम का कोच बनने के बाद राहुल द्रविड़ ने क्या कहा..

भारतीय क्रिकेट टीम को अब एक नया कोच राहुल द्रविड़ के रूप में मिल चुका है। आपको बता दें की इंडियन क्रिकेट टीम में राहुल द्रविड (Rahul Dravid) ने रवि शास्त्री (Ravi Shastri) की जगह ली है। भारतीय टीम अब तैयारी कर रही है न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज खेलने की। भारतीय टीम के कप्तान और कोच दोनों ने मीडिया से बातचीत की। दोनों ने भारतीय टीम को लेकर अपने प्लान के बारे में मीडिया को बताया।

क्या कहा भारतीय कोच राहुल द्रविड ने?

जब मीडिया ने राहुल से भारतीय टीम के बाकी खिलाड़ियों के साथ हुई बातचीत पर सवाल किया तो इस बात के उत्तर में भारतीय क्रिकेट टीम के वर्तमान कोच ने कहा कि टी -20 विश्व कप में व्यस्त होने के कारण अभी टीम से कुछ खास बातचीत नहीं हो पाई है।

राहुल द्रविड ने भारतीय टीम को लेकर अपनी योजना का जिक्र किया है उन्होंने कहा, "अभी तक हमने योजना के लेकर कोई प्राथमिकता नहीं तय की है। क्रिकेट का हर फार्मेट हमारे लिए बहुत महत्वपूर्ण हैं। आइसीसी टूर्नामेंट आ रहा है और अभी सबसे ज्यादा जरूरी है उसके लिए तैयारी करना। रही बात योजना की तो हम हर एक चीज में सुधार करेंगे।"

राहुल ने आगे बताया "हमारी भारतीय क्रिकेट टीम अभी ऐसी जगह पर नहीं पहुंची हैं जहां अलग अलग फार्मेट के लिए अलग अलग टीम तैयार की जाए। हमें जरूरत है खिलाड़ियों के शारीरिक और मानसिक स्वास्थ का ध्यान रखा जाए। मैं बस यही चाहता हूं कि टीम का हर खिलाड़ी हमेशा तरो ताजा और स्वस्थ रहें जिससे आसानी से फार्मेट के मुताबिक बदलाव किया जा सके। अभी यह वक्त हमारी टीम के लिए बहुत ही ज्यादा चुनौतीपूर्ण है। अभी मेरा ध्यान सिर्फ और सिर्फ खिलाड़ियों की तरफ और उनके साथ काम करने में होगा। मुझे यह भी ध्यान रखना है कि हर खिलाड़ी को सही वक्त पर आराम मिले।"

Next Story
Share it