खेल

शतकीय पारी के बाद शुभमन गिल से सवाल: सचिन तेंदुलकर या विराट कोहली में से कौन फेवरेट क्रिकेटर है; युवा भारतीय बल्लेबाज ने इस दिग्गज को चुना

Sachin or Virat? Who is Shubman Gills favorite cricketer?
x

Sachin or Virat? Who is Shubman Gill's favorite cricketer?

सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली में से शुभमन गिल का फेवरेट बल्लेबाज कौन है, इसका जवाब युवा बल्लेबाज ने बाखूबी दिया है. शतकीय पारी के बाद उन्होंने क्या कहा, आइये जानते हैं.

Virat Kohli And Sachin Tendulkar Shubman Gill react: मंगलवार को भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीसरा और आखिरी वनडे मैच इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेला गया. इस मैच में युवा बल्लेबाज और टीम इंडिया के ओपनर शुभमन गिल ने शानदार 112 रन की पारी खेली, इसी मैच में भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने भी तीन साल बाद शतक जमाया है. शुभमन गिल और रोहित शर्मा के शतकीय पारी के बदौलत टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड के सामने 385 रन का स्कोर खड़ा किया था. इस मैच को टीम इंडिया ने 90 रन से जीत लिया और न्यूजीलैंड को 3-0 से क्लीन स्वीप कर दिया. इसके साथ ही टीम इंडिया वनडे क्रिकेट की रैंकिंग में पहले पांयदान में भी पहुँच गई.

इस मैच में भले ही शुभमन गिल (Shubman Gill) मैन ऑफ़ द मैच का खिताब न जीत पाएं हो, लेकिन उन्होंने मैन ऑफ़ द टूर्नामेंट का खिताब अपने नाम कर लिया. इसी वजह से मैच के बाद स्टार स्पोर्ट्स पर उनका इंटरव्यू लिया गया और उनसे सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) और विराट कोहली (Virat Kohli) में से किसी एक क्रिकेटर को चुनने के लिए कहा गया, जो उनके फेवरेट हों.

सचिन या विराट? कौन है शुभमन गिल का फेवरेट क्रिकेटर

हांलाकि यह सवाल शुभमन गिल के लिए बड़ा ही उलझाने वाला रहा. लेकिन इस युवा बल्लेबाज ने जिस तरह से इस मुश्किल सवाल का जवाब दिया, उसकी सोशल मीडिया में काफी तारीफ हो रही है. सचिन और विराट में से एक क्रिकेटर को चुनने में थोड़ा वक़्त जरूर ले लिया.

लेकिन किसी एक को चुनने के मामले में गिल ने सीधे विराट कोहली का नाम ले लिया. गिल ने अपनी बात रखते हुए कहा कि, 'मुझे लगता है विराट भाई..सचिन सर के कारण ही मैंने क्रिकेट खेलना शुरू किया था, क्योंकि मेरे पिताजी उनके बड़े फैन थे. जब सचिन सर ने क्रिकेट को अलविदा कहा था तो मैं उस समय काफी युवा था. समय के साथ मैंने क्रिकेट को अच्छे से समझना शुरू किया, मैं कहूंगा विराट भाई, क्योंकि मैंने उनसे क्रिकेट को लेकर काफी कुछ सीखा है'.

मैच की बात करें तो भारत ने पहले खेलते हुए 385 रन का स्कोर खड़ा किया था, रोहित औऱ गिल ने पहले विकेट के लिए 212 रन जोड़े थे. जो 2019 वर्ल्ड कप के बाद से भारत की ओर से वनडे में पहले विकेट के लिए की गई दूसरी सबसे बड़ी साझेदारी है. बता दें कि न्यूजीलैंड की ओर से कॉनवे ने 138 रन बनाए जिसके दम पर कीवी टीम किसी तरह से 295 रन पर पहुंचने में सफल रही. भारत की ओर से शार्दुल और कुलदीप यादव ने 3-3 विकेट लेकर मैच में भारत को जीत दिला दी. वनडे में अब भारतीय टीम नंबर वन टीम बन गई है.

Next Story