खेल

PBKS Vs KKR IPL 2021: रोमांचक मुकाबले में पंजाब किंग्स की जीत, कोलकाता को 5 विकेट से हराया

PBKS Vs KKR IPL 2021: रोमांचक मुकाबले में पंजाब किंग्स की जीत, कोलकाता को 5 विकेट से हराया
x

PBKS Vs KKR IPL 2021: रोमांचक मुकाबले में पंजाब किंग्स की जीत, कोलकाता को 5 विकेट से हराया

PBKS Vs KKR IPL 2021, Phase 2 में पंजाब किंग्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स को 5 विकेट से हराकर प्लेऑफ की उम्मीद बरकरार रखी है.

PBKS Vs KKR IPL 2021: शुक्रवार को IPL 2021 Phase 2 का Match No 45 पंजाब किंग्स के नाम रहा. रोमांचक मुकाबले में पंजाब किंग्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स को 5 विकेट से हराया है. इस मैच में पहली बैटिंग करते हुए KKR ने 7 विकेट के नुकसान पर 165 रन बनाए और इसका जवाब देते हुए PBKS ने 5 विकेट के नुकसान पर 168 रन बनाते हुए मैच को अपने नाम कर लिया है. साथ ही प्लेऑफ में पहुँचने की उम्मीद भी बरकरार रखी है.

वेंकटेश अय्यर और केएल राहुल का अर्धशतक

शुक्रवार को कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) और पंजाब किंग्स (पीबीकेएस) के बीच खेले गए मुकाबले में दोनों टीमों की तरफ से अर्धशतकीय पारी खेली गई है. कोलकाता की तरफ से वेंकटेश अय्यर ने 49 गेंदों में शानदार 67 रन बनाए जबकि पंजाब किंग्स के कप्तान केएल राहुल ने 55 गेंदों में शानदार 67 रन बनाते हुए अपनी टीम को जिताने में योगदान दिया है.

इसके अलावा कोलकाता नाइट राइडर्स से राहुल त्रिपाठी ने 26 गेंदों में 34, नितीश राणा ने 18 गेंदों में शानदार 31 रन बनाए. जबकि पंजाब किंग्स की तरफ से मयंक अग्रवाल ने 27 गेंद में 40 एवं शाहरुख़ खान ने 9 गेंदों में 22 रन बनाए हैं.

अर्शदीप ने 3 विकेट लिए

गेंदबाजी की बात करें तो पंजाब किंग्स के अर्शदीप सिंह ने टीम के लिए महत्वपूर्ण 3 विकेट लिए हैं, वहीं रवि बिश्नोई ने 2 एवं मोहम्मद शमी ने एक विकेट लिए हैं. जबकि कोलकाता नाइट राइडर्स की तरफ से वरुण चक्रवर्ती ने 2, वेंकटेश अय्यर और शिवम मावी ने एक-एक विकेट लिए हैं.


पॉइंट टेबल (IPL 2021)


पॉइंट टेबल

शुक्रवार को हुए कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) और पंजाब किंग्स (पीबीकेएस) मैच में पंजाब को जीत हासिल हुई है. जिसमें पंजाब किंग्स को 10 अंक के साथ पॉइंट टेबल में एक पायदान का फायदा हुआ है. इस जीत के बाद पंजाब किंग्स (PBKS) मुंबई इंडियंस (MI) से एक पायदान ऊपर आ गई है और पांचवे स्थान में पहुँच गई है. वहीं कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) चौथे ही स्थान में काबिज है. हांलाकि इस जीत के साथ ही पंजाब के प्लेऑफ में पहुँचने की उम्मीद भी बढ़ गई है.

पंजाब को अगला मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) और चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के साथ खेलना है. जबकि कोलकाता नाइट राइडर्स के मुकाबले सन राइजर्स हैदराबाद (SRH) और राजस्थान रॉयल्स (RR) के साथ होने हैं.

Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Next Story