खेल

शिखर धवन की नकल पाकिस्तानी क्रिकेटर साजिद खान को पड़ी भारी, लगा जुर्माना

शिखर धवन की नकल पाकिस्तानी क्रिकेटर साजिद खान को पड़ी भारी, लगा जुर्माना
x
28 वर्षीय पाकिस्तानी क्रिकेटर साजिद खान ने दावा किया है कि शिखर धवन के स्टाइल की नकल की वजह से उन्हें दो बार जुर्माना भरना पड़ा है.

Sajid Khan Copy to Shikhar Dhawan: हर खिलाड़ी का सेलिब्रेट करने का अंदाज अलग अलग होता है. लेकिन पाकिस्तानी क्रिकेटर साजिद खान को उनके सेलिब्रेट करने के स्टाइल के चलते दो बार जुर्माना भरना पड़ा है. उन्होंने दावा किया है कि उनके सेलिब्रेट करने के स्टाइल को भारतीय क्रिकेटर शिखर धवन के स्टाइल से न सिर्फ जोड़ा गया बल्कि उन पर इसके लिए जुर्माना भी लगाया गया है.

हाल ही में पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने पाकिस्तान-ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज के लिए 16 सदस्यीय टीम की घोषणा की है. मार्च-अप्रैल में ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच खेले जाने वाले 3 टेस्ट मैचों की सीरीज में पाकिस्तान के ऑफ स्पिनर साजिद खान को भी जगह मिली है. उन्होंने पिछले साल ही टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू किया था.

भारतीय क्रिकेटर एवं ओपनर शिखर धवन को लेकर 28 वर्षीय पाकिस्तानी ऑफ स्पिनर साजिद खान ने बड़ा खुलासा किया है. उन्होंने बताया कि जब भी वे विकेट लेते हैं तो सेलिब्रेट करने के लिए शिखर धवन की तरह थाई पर हाथ मारते हैं. इस तरह के सेलिब्रेशन की वजह से उन्हें घरेलू मैचों में दो बार जुर्माना भी भरना पड़ा है.

बचपन से ही ऐसे सेलिब्रेट करता आया हूं

पाकिस्तान क्रिकेटर साजिद खान (Pakistan Cricketer Sajid Khan) ने एक प्रेस कांफ्रेंस में बताया कि हर किसी का सेलिब्रेट करने का अंदाज अलग अलग होता है. मेरे सेलिब्रेशन के तरीके को अक्सर भारतीय क्रिकेटर शिखर धवन के सेलिब्रेशन के अंदाज से जोड़कर देखा जाता है लेकिन ऐसा बिलकुल भी नहीं है. मैं बचपन से ही ऐसे सेलिब्रेट करते हुए आ रहा हूं. यह स्टाइल बचपन से ही है. फर्क इतना है कि लोगों ने इस पर तब ध्यान दिया, जब फर्स्ट क्लास क्रिकेट में इस तरह जश्न मनाने के कारण मुझ पर दो बार जुर्माना लगा. हालांकि, अब लोग इसको पसंद करने लगे.

हर ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज होगा टारगेट

ऑस्ट्रेलियाई टीम को लेकर पाकिस्तानी ऑफ स्पिनर साजिद ने कहा कि यदि आप ऑस्ट्रेलियन टीम की बल्लेबाजी लाइनअप को गौर करें तो वह काफी मजबूत नजर आती है. उसमें उस्मान ख्वाजा, डेविड वॉर्नर, स्टीव स्मिथ, मार्नस लाबुशेन और विकेटकीपर एलेक्स कैरी जैसे खिलाड़ी शामिल हैं. मेरा टारगेट हर एक ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज होगा. मैं सभी को आउट करना चाहूंगा.

जिम्बाम्वे के खिलाफ किया था डेब्यू

पाकिस्तानी बॉलिंग ऑलराउंडर साजिद खान ने पिछले साल ही जिम्बाब्वे के खिलाफ हरारे टेस्ट से इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू किया है. तब से अब तक उन्होंने पाकिस्तान के लिए 4 टेस्ट खेले, जिसमें 18 विकेट झटके हैं. उनका एक पारी में बेस्ट परफॉर्मेंस 42 रन देकर 8 विकेट लेना रहा है.

Next Story