खेल

पाकिस्तान नहीं करेगा Asia Cup 2023 की मेजबानी! श्रीलंका को मिल सकती है एशिया कप 2023 की होस्टिंग

पाकिस्तान नहीं करेगा Asia Cup 2023 की मेजबानी! श्रीलंका को मिल सकती है एशिया कप 2023 की होस्टिंग
x
Pakistan will not host Asia Cup 2023: BCCI ने कहा था कि भले Asia Cup 2023 की मेजबानी पाकिस्तान करे मगर टीम इंडिया के सभी मैच दूसरे देश में होंगे

Asia Cup 2023 Host Country: एशिया कप 2023 की मेजबानी पाकिस्तान नहीं करेगा (Pakistan will not host Asia Cup 2023). जिसकी वजह है टीम इंडिया के सभी मैचों का दूसरे देशों में कराने का प्रपोजल रिजेक्ट होना। ACC यानी एशियाई क्रिकेट काउंसिल ने BCCI के प्रस्ताव को रिजेक्ट कर दिया है. इधर BCCI भी अपनी जिद में अड़ा है कि चाहे कुछ भी हो जाए भारतीय क्रिकेट टीम पाकिस्तान खेलने नहीं जाएगी तो नहीं जाएगी बात खत्म।

अब बिना BCCI के ICC कोई इवेंट नहीं कर पाटा है तो ACC की हैसियत ही क्या है. इसी लिए ACC ने Asia Cup 2023 की मेजबानी पाकिस्तान से छीन ली. यह टूर्नामेंट 2 से 17 सितंबर के बीच पाकिस्तान में होना था. लेकिन अब एशिया कप की मेजबानी श्रीलंका कर सकता है.

पाकिस्तान में नहीं होगा एशिया कप 2023

दरअसल ICC के कैलेंडर के हिसाब से तो इस साल होने वाले Asia Cup 2023 की होस्टिंग पाकिस्तान को ही मिलनी चाहिए। लेकिन BCCI ने साफ़ कह दिया है कि इंडियन क्रिकेट टीम मैच खेलने के लिए पाकिस्तान नहीं जाएगी क्योंकी वहां हमारे खिलाडियों की जान को ख़तरा है. BCCI ने ACC को बीच का रास्ता निकालने के लिए प्रस्ताव दिया था. जिसमे कहा गया था कि BCCI को पाकिस्तान की मेजबानी से कोई दिक्क्त नहीं है लेकिन टीम इंडिया के जितने भी मैच होंगे वो दूसरे देशों में होंगे।

लेकिन ACC ने इस प्रस्ताव को ख़ारिज कर दिया है. अब टीम इंडिया तो पाकिस्तान जाने से रही. और बिना इंडिया के Asia Cup 2023 होने से रहा. इसी लिए ACC ने होस्ट कंट्री बदलने का ही विचार बना लिया। हालांकि अबतक ACC द्वारा इस बात की आधिकारिक घोषणा नहीं की

श्रीलंका करेगा Asia Cup 2023 की मेजबानी

पाकिस्तान के बाद एशिया कप की मेजबानी का प्रबल दावेदार श्रीलंका है. लेकिन इस लाइन में बांग्लदेश भी खड़ा है. लेकिन उम्मीद इसी बात की है कि पाकिस्तान से होस्टिंग वापस लेने के बाद श्रीलंका को ही एशिया कप होस्ट करने की जिम्मेदारी दी जाएगी।

Next Story