खेल

पाकिस्तान को मिली Asia Cup 2023 और Champions Trophy की मेजबानी, क्या भाग लेगी टीम इंडिया?

पाकिस्तान को मिली Asia Cup 2023 और Champions Trophy की मेजबानी, क्या भाग लेगी टीम इंडिया?
x
Pakistan Cricket: लंबे समय बाद पाकिस्तान को ICC के टूर्नामेंट की मेजबानी सौपी गई है. Asia Cup 2023 और Champions Trophy 2025 का आयोजन पाकिस्तान में किया जाना है. लेकिन अब सवाल यह है कि टीम इंडिया क्या इन आयोजनों में भाग लेगी?

Pakistan Cricket: 2023 में होने वाले ASIA CUP और 2025 में आयोजित ICC Champions Trophy के मेजबानी के लिए पाकिस्तान को चुना गया है. लंबे समय बाद पाकिस्तान को किसी ICC टूर्नामेंट एशिया कप (Asia Cup 2023) और आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी (ICC Champions Trophy 2025) की मेजबानी का मौक़ा मिल रहा है. अब सवाल उठ रहा है कि क्या टीम इंडिया (Team India) दोनों ही टूर्नामेंट में भाग लेने के लिए पाकिस्तान जाएगी (Will Team India go to Pakistan to participate in both the tournaments)?

हाल ही में ICC ने दोनों ही टूर्नामेंट एशिया कप (Asia Cup 2023) और आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी (ICC Champions Trophy 2025) की मेजबानी पाकिस्तान (Pakistan) को सौंपने का फैंसला लिया है. करीब 25 साल बाद पाकिस्तान में आईसीसी के टूर्नामेंट का आयोजन किया जाएगा. सुरक्षा की वजह से करीब एक दशक से तमाम टीमों ने पाकिस्तान के दौरे से दूरी बना ली थी. अब धीरे-धीरे बड़ी टीमें भी पाकिस्तान में क्रिकेट खेलने के लिए जा रही हैं.



PCB ने ट्वीट कर जारी किया शेड्यूल

आईसीसी के तो बड़े टूर्नामेंट्स की मेजबानी मिलने से पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) काफी खुश है. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने हाल ही में एक ट्वीट किया, "कुछ ख्वाहिशें पूरी होती हैं! आप पाकिस्तान में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट चाहते थे और हमने आपको सुना है. ये रहा पूरा शेड्यूल. आप किस मैच का इंतजार कर रहे हैं?" पीसीबी के इस ट्वीट से यह पुष्टि हो गई है कि बोर्ड ने द्विपक्षीय सीरीज के अलावा आईसीसी टूर्नामेंट के लिए भी तैयारियां शुरू कर दी हैं. लंबे समय से इसको लेकर चर्चा चल रही थीं.

2022 में पाकिस्तान में खूब होगा क्रिकेट

पाकिस्तान में एक बार फिर फैंस को क्रिकेट का लुत्फ उठाते हुए देखा जा सकेगा. साल 2022 में कई बड़ी टीमें पाकिस्तान का दौरा करेंगी. जारी शेड्यूल के मुताबिक अगले साल ऑस्ट्रेलिया, वेस्टइंडीज, इंग्लैंड और न्यूजीलैंड की टीमें द्विपक्षी सीरीज के लिए पाकिस्तान जाएंगी.

क्या एशिया कप के लिए पाक जाएगी टीम इंडिया?

यह सवाल भी उठ रहा है कि क्या टीम इंडिया (Team India) एशिया कप (Asia Cup 2023) खेलने पाकिस्तान जाएगी? इसको लेकर अभी तक BCCI या किसी अन्य अधिकारी की तरफ से बयान नहीं आया है. हालांकि जानकारों की मानें तो यह एक आईसीसी टूर्नामेंट है और अगर टीम इंडिया इसमें हिस्सा नहीं लेगी तो काफी नुकसान हो सकता है. देखना दिलचस्प होगा कि बीसीसीआई क्या फैसला लेता है.

Next Story