खेल

अब Rohit Sharma नहीं रहेंगे Team India के कप्तान? अभी-अभी आया ताजा Update

rohit_sharma
x

rohit_sharma

धुरंधर ओपनर रोहित शर्मा (Rohit Sharma) वनडे और टेस्ट फॉर्मेट में भारतीय टीम की कप्तानी संभाल रहे हैं.

धुरंधर ओपनर रोहित शर्मा (Rohit Sharma) वनडे और टेस्ट फॉर्मेट में भारतीय टीम की कप्तानी संभाल रहे हैं. फैंस को उनसे काफी उम्मीदें थीं लेकिन टीम इंडिया को टी20 वर्ल्ड कप-2022 में ट्रॉफी हासिल नहीं हो पाई. भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया में खेले गए टूर्नामेंट में सेमीफाइनल तक का सफर तय किया और इंग्लैंड से हारकर बाहर हो गई. इसके बाद रोहित के कुछ फैसलों पर सवाल उठे, उनके नेतृत्व की आलोचना की गई लेकिन भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) उन्हें हटाने की कोई योजना नहीं बना रहा है.

रोहित की कप्तानी को खतरा नहीं

वनडे और टेस्ट क्रिकेट में रोहित शर्मा की कप्तानी संभाल रहे है. ऐसे में उनकी कप्तानी को किसी तरह से कोई ख़तरा नहीं है. बीसीसीआई सूत्रों के हवाले से यह बात कही गई है. सूत्रों के अनुसार बोर्ड के शीर्ष अधिकारियों ने पारंपरिक फॉर्मेट में उनकी कप्तानी में कुछ असंतोषजनक नहीं लगा है. ऐसे में तय है कि रोहित टेस्ट और वनडे में टीम इंडिया की कमान संभालते रहेंगे. बता दें कि रविवार को मुंबई में कप्तान रोहित, हेड कोच राहुल द्रविड़ ने बीसीसीआई सचिव जय शाह द्वारा बुलाई गई समीक्षा बैठक में हिस्सा लिया.


20 खिलाड़ी चुने

वर्ल्ड कप का आयोजन 2023 होने जा रहा है. इस बीच अभी BCCI किसी तरह की कप्तानी में अदला बदला नहीं करना चाहती है. अभी हाल ही में उनके भविष्य को लेकर कोई बात नहीं की जा रही है. ऐसे में ये साफ़ नहीं हो पा रहा है की रोहित टीम के कप्तान रहेंगे या नहीं।

खैर बीसीसीआई सचिव जय शाह ने बैठक के बाद कहा, 'बीसीसीआई ने 20 खिलाड़ियों का चयन किया है जिन्हें 50 ओवरों के विश्व कप तक रोटेट किया जाएगा.

Next Story