खेल

NZ Tour of India 2021: न्यूजीलैंड को शिकस्त देने भारतीय क्रिकेट टीम तैयार, इन खिलाड़ियों को मिली जगह

Viresh Singh Baghel
12 Nov 2021 12:34 PM GMT
Team India
x

टीम इंडिया

new zealand tour of india 2021: भारत में खेले जाने वाली टी-20 एवं टेस्ट मैच के लिए टीम तैयार

new zealand tour of india 2021: टी20 एवं टेस्ट मैच में न्यूजीलैंड को शिकस्त देने के लिए भारतीय क्रिकेट टीम तैयार हो गई है। आगामी 17 नवंबर से यह क्रिकेट प्रतियोगिता शुरू हो रही है। इस क्रिकेट प्रतियोगिता में भारतीय खिलाड़ी न्यूजीलैंड से घरेलू सरजमीं पर भिड़ेगें। इस दौरान दोनों टीमें तीन टी-20 मैच और दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेंगी।

पहले टेस्ट मैच के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया गया है। खबरों के तहत अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) को टीम की कमान सौपी गई है, वहीं चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) को टीम का उपकप्तान बनाया गया है, जबकि विराट कोहली (Virat Kohli) दूसरे टेस्ट मैच में टीम के साथ जुड़ जाएंगे और कप्तानी संभालेंगे।

भारतीय टीम में ये है खिलाड़ी

घोषित की गई टीम में अजिंक्य रहाणे कप्तान, चेतेश्वर पुजारा, केएल राहुल, मयंक अग्रवाल, शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर, रिद्धिमान साहा, केएस भरत, रवींद्र जडेजा, आर अश्विन, अक्षर पटेल, जयंत यादव, इशांत शर्मा, उमेश यादव, मोहम्मद सिराज, प्रसिद्ध कृष्णा को शामिल किया गया है।

जबकि हनुमा विहारी टीम से बाहर किए गया है, वहीं पहले टेस्ट में श्रेयस अय्यर भी टीम का हिस्सा हैं। जयंत यादव को भी टीम में चुना गया है। खबरों के तहत राहुल द्रविड़ इस सीरीज से टीम इंडिया के कोच का पद संभालेंगे।

खेल प्रेमियों में उत्साह

भारत में खेली जा रही क्रिकेट प्रतियोगिता को लेकर खेल प्रेमियों में उत्साह है। हांलाकि हाल ही में टी-20 विश्वकप में भारत का निराश जनक प्रदर्शन रहा है। जिसके चलते भारतीय क्रिकेट खेल प्रेमियों में गुस्सा भी है, क्योकि पहले खेल से भारतीय खिलाड़ियों ने खराब प्रदर्शन किया था और पाकिस्तान से पहला मैच खेलते हुए खिलाड़ियों को हार का स्वाद चखना पड़ा था। इस मैच में भारतीय गेदबाजों ने पाकिस्तान के एक भी विकेट नही गिरा पाए थें और 10 विकेट से पाकिस्तान ने भारत को शिकस्त दी थी। वही न्यूजीलैंड दौरा को लेकर एक बार फिर खेल प्रदर्शन को लेकर चर्चा शुरू हो गई है।

Next Story
Share it