खेल

Neeraj Chopra Doha Diamond League 2023: नीरज चोपड़ा ने जीती डायमंड लीग

Neeraj Chopra Doha Diamond League 2023: नीरज चोपड़ा ने जीती डायमंड लीग
x
Neeraj Chopra Doha Diamond League 2023: देश की शान रह चुके नीरज चोपड़ा ने एक बार फिर ओलंपिक में गोल्ड जीतकर देश में अपना नाम रोशन कर लिया है.

Neeraj Chopra Diamond League 2023: देश की शान रह चुके नीरज चोपड़ा ने एक बार फिर ओलंपिक में गोल्ड जीतकर देश में अपना नाम रोशन कर लिया है. बता दे की उन्होंने दोहा में हो रही वर्ल्ड चैंपियन को हराकर डायमंड लीग जीती है. 25 साल के युवा नीरज चौपड़ा ने पिछले साल भी डायमंड लीग जीती थी। इस बार भी अपनी जीत को दोहराते हुए नीरज ने 88.67 मीटर दूर भाला फेंका।

आपको बता दे की नीरज चोपड़ा ने 2022 में वर्ल्ड चैंपियनशिप रहे एंडरसन पीटर्स से मिली हार का बदला पूरा किया। पीटर्स दोहा डायमंड लीग 2023 में तीसरे पायदान पर रहे जबकि भारत के गोल्डन बॉय नीरज चोपड़ा बाजी मार गए.


नीरज चोपड़ा ने टोक्यो ओलंपिक में मैडल जीतने वाले पहले ट्रैक और फील्ड एथलीट बने और भारत के सिर्फ दूसरे व्यक्तिगत गोल्ड मैडल जीतने वाले खिलाड़ी बने। टोक्यो ओलंपिक 2020 में नीरज ने गोल्ड 87.58 मीटर के यादगार थ्रो फेंक कर जीता था यह भारत का ओलंपिक में इंडिविजुअल वहीं से नीरज सबकी नजरों में आ गए थे। आपको बता दें कि 25 वर्षीय ओलंपिक मैडल विनर नीरज चोपड़ा के नाम 89.94 मीटर के थ्रो के साथ भाला फेंकने का रिकॉर्ड है, जो उन्होंने स्टॉकहोम डायमंड लीग में बनाया था।

Next Story