खेल

पेरु में एमपी की बेटी ने बनाया रिकार्ड, राइफल शूटिंग में जीता सिल्वर मेडल

Abhijeet Mishra
10 Oct 2021 7:41 AM GMT
पेरु में एमपी की बेटी ने बनाया रिकार्ड, राइफल शूटिंग में जीता सिल्वर मेडल
x
प्रसिद्धि ने पूरे प्रदेश को गौरवान्वित कर दिया है

भोपाल। एमपी के बेटी प्रसिद्धि महंत ने जूनियर राइफल शूटिंग वर्ल्ड चैंपियनशिप में सिल्वर मेडल जीता है। पेरू में 50 मीटर राइफल थ्री पोजिशन जूनियर में प्रसिद्धि ने यह मेडल जीता है। प्रसिद्धि की इस उपलब्धि ने पूरे प्रदेश को गौरवान्वित किया है। प्रदेश के मुख्यमंत्री ने प्रसिद्धि की जीत पर ख़ुशी व्यक्त करते हुए बधाई दी है।

विश्व स्तर पर पहला मेडल

सिर्फ 21 साल की उम्र में प्रसिद्धि तीसरी बार विश्व चैंपियनशिप में शामिल हुईं और विश्व स्तर पर यह उनका पहला मेडल है। वे बस कुछ ही अंको से चूक गईं, नही तो उनके खाते में गोल्ड होता। जूनियर महिला 50 मीटर राइफल 3 पोजीशन में प्रसिद्धि महंत के साथ निश्चल और आयुषी पोद्दार ने भी रजत पदक जीता है।

माता-पिता को हुई ख़ुशी

सिल्वर पदक विजेता प्रसिद्धी ने वीडियो कॉल पर अपने पेरेंट्स को मेडल दिखाया और कहा कि आज का दिन उसके लिए जीवन का सबसे खास दिन है। प्रसिद्धि के माता-पिता डॉक्टर हैं। पिता भोपाल में पदस्थ है जबकि उनकी मां दतिया में स्वास्थ सेवाएं दे रही हैं।

खेल करियर पर एक नजर

प्रसिद्धि के खेल करियर पर नजर दौड़ाई जाए तो वह नेशनल चैंपियनशिप में गोल्ड, सिल्वर और ब्रॉन्ज समेत 10 मेडल जीत चुकी हैं। मध्यप्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने भी ट्वीट कर प्रसिद्धि और अन्य विजेता खिलाड़ियों को बधाई दी है। वहीं इसकी जानकारी मिलने के बाद प्रदेशवासियों में प्रसन्नता व्याप्त है। सीएम ने कहां कि यह खुशी की बात है कि आज हमारी बेटियां विश्व स्तर पर बेहतर खेल प्रदर्शन करते हुए मैडल जीतीं हैं।

Next Story
Share it