खेल

Kal Ka Match Kaun Jitega: कल का मैच कौन जीतेगा? PAK vs SL

Kal Ka Match Kaun Jitega
x

Kal Ka Match Kaun Jitega

Asia Cup 2023 Kal Ka Match, Pakistan vs Sri Lanka: एशिया कप 2023 (Asia Cup 2023) में बारिश ने तबाही मचा रखी है. भारत और पाकिस्तान का पहला मैच पानी के कारण धुल गया था.

Kal Ka Match Kaun Jitega, Asia Cup 2023 Kal Ka Match, Pakistan vs Sri Lanka Match: एशिया कप 2023 (Asia Cup 2023) में बारिश ने तबाही मचा रखी है. भारत और पाकिस्तान का पहला मैच पानी के कारण धुल गया था. और दोनों टीमों को 1-1 पॉइंट दिए गए थे. वही अब दूसरे मैच में पाकिस्तान भारत से शर्मनाक मैच हारी थी. जिसकी वजह से कल होने वाले मुकाबले में फाइनल की जगह पाने के लिए पाकिस्तान और श्रीलंका दोनों को ही जूझना पड़ेगा. सवाल ये खड़ा होता है की अगर पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच होने वाले मुकाबले में बारिश की संभावना है। अगर बारिश की वजह से मैच नहीं हुआ तो कौन फाइनल में भारत से भिड़ेगा? चलिए जानते है...

दोनों टीम 2-2 अंक से बराबर

जैसा की आप जानते है की पाकिस्तान और श्रीलंका दोनों ने अपने मैच भारत से हारे है. ऐसे में दोनों टीमों के पास 2-2 अंक है. इन दोनों टीम में जो भी जीत दर्ज करेगी. वो 17 सितंबर को होने वाले फाइनल में भारत से भिड़ेगी.

बारिश में रद्द हुआ मैच तो ये टीम पहुंचेगी फाइनल में?

पाकिस्तान और भारत के मैच में बारिश का साया रहा है. जिसकी वजह से पाकिस्तान और श्रीलंका की टीम हैरान है की अगर मैच रद्द होता है तो कौन सी टीम भारत से भिड़ेगी? जैसा की आप लोग जानते है की अगर मैच रद्द हुआ तो दोनों टीमों को 1-1 अंक मिलेंगे. और दोनों टीम 3-3 अंक के साथ बराबर हो जाएगी. ऐसे में फाइनलिस्ट नेट रन रेट से तय होगा। श्रीलंका का नेट रन रेट -0.200 है, जबकि पाकिस्तान का नेट रन रेट -1.892 है। अगर फाइनल में पाकिस्तान को भारत से भिड़ना है तो उसे हर कीमत पर यह मुकाबला जीतना होगा। हारने की स्थिति में उसका पत्ता साफ है। मैच नहीं होने की स्थिति में भी उसकी रवानगी पक्की है।

टीम इस प्रकार हैं:

पाकिस्तान: बाबर आजम (कप्तान), अब्दुल्ला शफीक, फखर जमां, इमाम-उल-हक, सलमान अली आगा, इफ्तिखार अहमद, मोहम्मद रिजवान, मोहम्मद हारिस, शादाब खान, मोहम्मद नवाज, उसामा मीर, फहीम अशरफ, हारिस रऊफ, मोहम्मद वसीम जूनियर, नसीम शाह, शाहीन अफरीदी, सऊद शकील, तय्यब ताहिर (ट्रिजर्व)। शाहनवाज दहानी, जमान खान (घायल हारिस रऊफ और नसीम शाह के बैकअप)।

श्रीलंका: दासुन शनाका (कप्तान), पथुम निसानाका, दिमुथ करुणारत्ने, कुसल जेनिथ परेरा, कुसल मेंडिस (उप-कप्तान), चरिथ असलांका, धनंजय डी सिल्वा, सदीरा समरविक्रमा, महीश तीक्ष्णा, डुनिथ वेलालागे, मथीशा पथिराना, कासुन राजिथा, दुशान हेमंथा, बिनुरा फर्नांडो, प्रमोद मदुशन।

Next Story