खेल

Ishan Kishan Ki Jati Kya Hai: ईशान किशन की जाति क्या है? किसी ने दलित बताया तो किसी ने ब्राह्मण, किसी ने राजपूत तो किसी ने भूमिहार...

Ishan Kishan Ki Jati Kya Hai: ईशान किशन की जाति क्या है? किसी ने दलित बताया तो किसी ने ब्राह्मण, किसी ने राजपूत तो किसी ने भूमिहार...
x
What is the caste of Ishan Kishan: ईशान किशन की जाति क्या है?

What caste is Ishan Kishan, What Is The Caste Of Ishan Kishan Surname, Ishan Kishan Ki Jati Kya Hai: ईशान किशन (Ishan Kishan) ने अभी हाल ही में आस्ट्रेलिया और इंडिया के बीच 2ND ODI मैच में ईशान किशन ने 32 गेंद में 52 रन बनाया था. टीम इंडिया और IPL में अपना जलवा कई समय से बिखेरते नजर आ रहे है. मुंबई इंडियंस में ईशान किशन (Ishan Kishan) की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी ने सबको हिला कर रख दिया है. ईशान किशन (Ishan Kishan) की बैटिंग के मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर, एक्टर शाहरुख़ खान से लेकर तमाम लोग उनके मुरीद हो गए. ईशान किशन की बैटिंग देख सभी हैरान रह गए और उनकी निजी जिंदगी से जुड़े किस्से (Ishan Kishan Caste Controversy) खोजने लगे. सबसे ज्यादा ईशान किशन की जाति के बारे में खोजा गया.

IPL 2023 में मुंबई इंडियंस की तरफ से जलवा बिखेर रहे सलामी बल्लेबाज ईशान किशन की जाति के बारे में सर्च कर रहे हैं? Caste Of Ishan Kishan: मुंबई इंडियंस की जीत के बाद सभी सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर ईशान किशन का नाम ट्रेंड होने लगा था. लोग इंटरनेट पर ईशान किशन की सैलरी, ऐज, फैमली, बर्थप्लेस और उस आखिरी ओवर के हाईलाइट के बारे में सर्च करने लगे। वही सबसे ज्यादा ईशान किशन की जाति के बारे में सर्च (Ishan Kishan Caste) किया गया है.

Ishan Kishan belongs to which caste: ईशान किशन ने वर्ल्ड कप 2023 में 2 मैच खेले थे. जिसमे उन्होंने टोटल 47 रन बनाये थे. लेकिन कुछ खास प्रदर्शन न करने के चलते वजह से उन्हें टीम से बाहर कर दिया गया और उनकी जगह शुभमन गिल को बैठाया गया. रिंकू सिंह (Ishan Kishan) की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के बाद लोगो ने गूगल में उनकी जाति के बारे में सर्च किया.

किसी ने ईशान किशन को दलित, किसी ने ब्राह्मण, किसी ने राजपूत तो किसी ने भूमिहार, किसी ने जाट, हर समाज ने अपनी-अपनी जाति से ईशान किशन को जोड़ा था. मैच जिताने के कुछ ही घंटों में ईशान किशन को 36 की 36 जातियों से जोड़ दिया गया. आपको बता दे की ईशान किशन किसी भी जाति के हो. उनके ऊपर हमें गर्व होना चाहिए. हर जाति के लोग यहाँ एक समान होते है. क्रिकेटर की कोई जाति नहीं होती है. क्रिकेट में जाति, धर्म से कोई लेना देना नहीं होता है. हर जाति के लोग समान होते है.

ईशान का जन्म बिहार नालंदा जिला के नवादा शहर में हुआ था। उनके जन्म के बाद पटना, सिफ्ट हो गए थे। उनके पिता का नाम प्रणव पांडे है वह पेशे से बिल्डर है। ईशान का जन्म एक भूमिहार परिवार में हुआ। ईशान के भाई राज ने, उसे क्रिकेट को अपने कैरियर के रूप में आगे बढ़ाने में उसका समर्थन किया।

Next Story