खेल

इस देश में खेला जा सकता है वर्ष IPL 2022, पहले भी हो चुका है टूर्नामेंट

Viresh Singh Baghel
14 Jan 2022 10:14 AM GMT
This year will be biggest IPL ever preparation is fast 1214 players will be bidding
x
IPL 2022 सीजन की मेजबानी दक्षिण अफ्रीका (South Africa) कर सकता है

क्रिकेट प्रेमियो को प्रति वर्ष IPL का अच्छा खासा इंतजार रहता है। तो वही कोरोना के चलते इस वर्ष आईपीएल खेल को लेकर स्थितियां संशय में है। इसी बीच खबर आ रही है कि अगर कोरोना कंट्रोल नही होता है तो आईपीएल 2022 (IPL 2022) सीजन की मेजबानी दक्षिण अफ्रीका (South Africa) कर सकता है।

मीडिया रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि अगर भारत में कोरोना वायरस महामारी की तीसरी लहर अप्रैल की शुरुआत तक खत्म नहीं होती है, तो श्रीलंका को भी एक वैकल्पिक स्थान के रूप में रखा जाएगा।

यूआई सिफ्ट हुआ था टूर्नामेंट

आईपीएल का 14वां सीजन 4 मई के बाद निलंबित कर दिया गया था। इसकी वजह रही कि किक्रेट टीमों में कोरोना के केस लगातार सामने आ रहे थें और फिर खेल के शेष मैच यूएई में खेला गया था। इस टूर्नामेंट को चेन्नई सुपर किंग्स ने दुबई में 15 अक्टूबर को फाइनल जीता था।

पहले भी मेजबानी कर चुका है South Africa?

खबरो के तहत इस वर्ष दो नई टीमें इसमें जुड़ रही है। जिसमें लखनऊ और अहमदाबाद शमिल है। इन टीमों के जुड़ने से आईपीएल का यह टूर्नामेंट लम्बा हो रहा है। अगर ऐसा होता है तो दक्षिण अफ्रीका आईपीएल की मेजबानी करेगा। यह दूसरा मौका होगा जब दक्षिण अफ्रीका में आईपीएल होगा। इससे पहले भारत में आम चुनावों के कारण 2009 के सीजन को अफ्रीका में ट्रांस्फर किया गया था।

खिलाड़ियों को मिलती है सुविधा

दक्षिण अफ्रीका में ही आईपीएल कराने के पीछे का कारण बताया जा रहा है कि वंहा भारतीय क्रिकेट टीम को देश में 3 मैचों की टेस्ट सीरीज के साथ वनडे सीरीज के लिए अच्छे होटल और रिसॉर्ट दिए है। जिसके चलते आईपीएल के लिए भी दक्षिण अफ्रीका को चुना जा सकता है।

Next Story
Share it