खेल

Indian WWE Wrestlers: मिलिए ऐसे भारतीय पहलवानों से जिन्होंने WWE में सफलता का झंडा फहराया है

Indian WWE Wrestlers: मिलिए ऐसे भारतीय पहलवानों से जिन्होंने WWE में सफलता का झंडा फहराया है
x
Indian WWE Wrestlers: क्या आपको ये पता है देश का पहला पहलवान जो WWE में गया था वो द ग्रेट खली हैं

Indian WWE Wrestlers: WWE देखना कौन नहीं पसंद करता है और जब बात हिंदुस्तानी रेसलर्स की हो तो दिल में देशभक्ति जाग जाती है, भले ही जॉन सेना आल टाइम फेवरेट रेसलर रहे लेकिन जब खली से जॉन की फाइट होती थी तो हर हिंदुस्तानी द ग्रेट खली की तरफ से ही चीयर करता था। क्या आपको मालूम है सिर्फ खली ही एक मात्र ऐसे पहलवान नहीं है जिन्होंने WWE पहुंचकर देश का नाम रोशन किया है. बल्कि ऐसे कई रेसलर्स हैं जिन्होंने विदेशी जमीन में भारत का झंडा गाड़ा है।

The Great Khali


द ग्रेट खली 2006 में WWE द्वारा साइन किए जाने वाले पहले भारतीय पेशेवर पहलवान थे, खली अब WWE से रिटायर हो चुके हैं. और अपनी अपनी एक कोचिंग चलाते हैं जहां गरीब बच्चों को फ्री में रेसलिंग की ट्रेनिंग दी जाती है।

Jinder Mahal


जिंदर महल कनाडा से आते हैं लेकिन पंजाब उनके खून में है और उनका WWE डेब्यू 2011 में हुआ था।

The Singh Brothers


सिंह ब्रदर्स (जिसे पहले बॉलीवुड बॉयज़ के नाम से जाना जाता था) एक पेशेवर कुश्ती टैग टीम है जिसमें भाई सुनील सिंह और समीर सिंह शामिल हैं। 13 जून 2016 को, गुरव और हार्व को डब्ल्यूडब्ल्यूई के क्रूजरवेट क्लासिक टूर्नामेंट में प्रतिभागियों के रूप में घोषित किया गया था।

Saurav Gurjar


कुश्ती पृष्ठभूमि से नहीं बल्कि मामूली शुरुआत से WWE आने वाले सौरव गुर्जर किकबॉक्सिंग में गोल्ड मेडल विजेता हैं। साल 2018 में सौरव ने WWE ज्वाइन की थी

Rinku Singh Rajput -


पेशेवर पहलवान और पूर्व बेसबॉल खिलाड़ी, रिंकू सिंह राजपूत, जिन्होंने 2018 में डब्ल्यूडब्ल्यूई ज्वाइन की थी, जहां वह रिंग नेम 'वीर' के रॉ ब्रांड पर परफॉर्म करते हैं.

Mahabali Shera


अमनप्रीत सिंह रंधावा को औपचारिक रूप से महाबली शेरा के नाम से जाना जाता है, जो एक भारतीय पेशेवर पहलवान हैं। 2011 में, महाबली शेरा ने टोटल नॉनस्टॉप एक्शन रेसलिंग की भारत परियोजना, रिंग का किंग में भाग लिया शेरा ने फरवरी 2018 में WWE के साथ एक कॉन्ट्रैक्ट साइन किया था.

Kavita Devi -


कविता देवी 2016 और 2018 में दक्षिण एशियाई खेलों की स्वर्ण पदक विजेता हैं और वह रेसलमेनिया में भाग लेने वाली पहली भारतीय महिला पहलवान बनीं।

Kishan Raftar -


वर्ल्ड कबड्डी लीग में किशन रफ़्तार के प्रदर्शन ने 2015 में WWE में उनकी एंट्री को प्रेरित कियाथा, लेकिन दुख की बात है कि WWE में वो काफी कम समय के लिए रहे



Abhijeet Mishra | रीवा रियासत

Abhijeet Mishra | रीवा रियासत

    Next Story