खेल

T20 मैच नहीं खेलेंगे रोहित शर्मा? PC में किया ये बड़ा खुलासा

Rohit Sharma On his T20 Career
x

Rohit Sharma On his T20 Career

IND vs SL 1st ODI: 10 जनवरी से भारत और श्रीलंका के बीच खेले जाने वाले एकदिवसीय मैचों की सीरीज में रोहित शर्मा वापसी करने जा रहे हैं. इसके पहले उन्होंने प्रेस कांफ्रेंस में अपने टी20 फॉर्मेट के बारे में चर्चा की है.

IND vs SL 1st ODI: मंगलवार 10 जनवरी से भारत और श्रीलंका के बीच एकदिवसीय मैचों की श्रृंखला शुरू हो रही है. इसके पहले टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने प्रेस कांफ्रेंस की. श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में रोहित शर्मा वापसी करने जा रहे हैं और प्रेस कांफ्रेंस में उन्होंने अपने टी20 फॉर्मेट के करियर के बारे में बात की है.

2022 में हुई टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया की हार के बाद से ही भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा के टी20 कप्तानी पर सवाल उठ रहें हैं. उन्होंने इस टूर्नामेंट के बाद से भारत के लिए एक भी टी 20 मैच नहीं खेला है. उनकी जगह हार्दिक पांड्या टीम की कप्तानी संभाल रहें हैं.

कई मीडिया रिपोर्ट्स में यह दावा किया गया है कि रोहित शर्मा अब न तो टी20 फॉर्मेट के कप्तान रहेंगे और न ही उन्हें टी20 मैचों के लिए टीम इंडिया में जगह मिलेगी. इन सब के बीच टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने श्रीलंका के खिलाफ खेली जाने वाली वनडे सीरीज से पहले प्रेस कांफ्रेंस की और अपने टी20 करियर को लेकर बड़ा बयान दिया है.

टी20 फॉर्मेट पर रोहित शर्मा का बड़ा बयान

सोमवार को भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने प्रेस कांफ्रेंस में कहा की उनकी टी20 इंटरनेशनल मैचों को छोड़ने की कोई योजना नहीं है. शर्मा ने कहा की 'पहली बात यह है की लगातार मैच खेलना संभव नहीं है. आपको उन्हें (सभी प्रारूप के खिलाड़ियों को) पर्याप्त आराम देने की जरुरत है. मेरे साथ भी यही स्थिति है. न्यूजीलैंड के खिलाफ हमे तीन टी20 मैच खेलने हैं. इस मामले में मैं आईपीएल के बाद कुछ सोचूंगा. फ़िलहाल मैंने टी20 फॉर्मेट को छोड़ने का कोई फैसला नहीं लिया है.'

टी20 वर्ल्ड कप से पहले हो सकता है बड़ा बदलाव

भारतीय क्रिकेट बोर्ड के सूत्रों की माने तो बोर्ड चाहता है कि अगले साल यानी 2024 में वेस्टइंडीज और अमेरिका में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिए हार्दिक पांड्या के नेतृत्व में एक युवा टीम तैयार की जाए. श्रीलंका के खिलाफ हाल ही में खत्म हुई टी20 सीरीज के लिए रोहित, पूर्व कप्तान विराट कोहली और अनुभवी केएल राहुल को छोटे फॉर्मेट की टीम में शामिल नहीं किया गया था. ऐसे में उन्हें आगामी टी20 सीरीज में भी मौका मिलना मुश्किल दिखाई दे रहा है.

रोहित शर्मा का टी20 करियर

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने टीम इंडिया के लिए अभी तक 148 टी20 मैच खेले हैं. इन मैचों में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के नाम 30.82 की औसत से 3853 रन दर्ज हैं. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) टी20 में भारत के लिए अभी तक 29 अर्धशतक और 4 शतक लगा चुके हैं. वह टी20 फॉर्मेट में भारत के लिए सबसे ज्यादा शतक जड़ने वाले खिलाड़ी भी हैं.

Next Story