खेल

India Vs Pakistan Asia Cup 2022: रोमांचक मुकाबले में 5 विकेट से जीता पाकिस्तान, अर्शदीप सिंह का कैच छोड़ना पड़ा भारी

India Vs Pakistan Asia Cup 2022: रोमांचक मुकाबले में 5 विकेट से जीता पाकिस्तान, अर्शदीप सिंह का कैच छोड़ना पड़ा भारी
x
India Vs Pakistan Asia Cup UAE 2022 Live: पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैंसला लिया है.

India Vs Pakistan Asia Cup UAE 2022 Live: रविवार 4 सितंबर को 8 दिनों बाद एक बार फिर भारत और पाकिस्तान के बीच एशिया कप 2022 के सुपर 4 का मुकाबला यूएई में खेला गया. पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैंसला लिया. कोहली के तूफानी 60 रनों के बदौलत भारत ने पाकिस्तान को 182 रनों का टारगेट दिया जवाब में पाकिस्तान ने इस मुकाबले को आखिरी ओवर के रोमांचक मुकाबले में 5 विकेट से अपने नाम कर लिया. मोहम्मद रिजवान ने 71 रनों की बेहतरीन पारी खेली. अर्शदीप सिंह ने मैच में रवि बिश्नोई की गेंद पर आसिफ अली का आसान कैच छोड़ा और यहीं से मैच बदल गया.

बाबर का फ्लॉप शो जारी, फखर जमान भी नहीं चले

पाकिस्तान टीम के कप्तान बाबर आजम का फ्लॉप शो जारी है. उनका विकेट एशिया कप में अपना पहला मैच खेल रहे रवि बिश्नोई ने लिया. बाबर सिर्फ 14 रन बानकर आउट हुए. रोहित शर्मा ने शानदार कप्तानी करते हुए पॉवरप्ले में ही बिश्नोई को गेंदबाजी थमा दी और उन्होंने ही बाबर का कैच भी लपका. युजवेंद्र चहल ने पाकिस्तान को दूसरा झटका दिया. उन्होंने फखर जमान को कोहली के हाथों कैच आउट कराया. जमान ने 18 गेंद में 15 रन बनाए. उनके बल्ले से 2 चौके निकले.

भारत की तरफ से रोहित शर्मा 28(16), केएल राहुल 28(20), सूर्यकुमार यादव 13(10), ऋषभ पंत 14(12), हार्दिक पंड्या शून्य, दीपक हुड्डा 16(14) के बाद विराट कोहली ने 44 गेंदों में शानदार अर्धशतक बनाकर भारत को 181 रनों तक पहुंचाने में भूमिका निभाई है.

रोहित शर्मा-केएल राहुल की छोटी लेकिन धमाकेदार पारी

मैच में टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने भारत को जोरदार शुरुआत दिलाई. उन्होंने सिर्फ 16 गेंद में 28 रन बना दिए. इस दौरान उनके बल्ले से 3 चौका और 2 छक्का निकला. रोहित का स्ट्राइक रेट 175 का रहा. हालांंकि, वो एक बड़ी पारी नहीं खेल पाए. उनका विकेट हारिस रउफ ने लिया.

वहीं, खराब फॉर्म में चल रहे केएल राहुल ने भी मैच में 28 रन बनाए. उनके बल्ले से 2 छक्का और 1 चौका निकला. एक बार फिर वो बड़ी पारी नहीं खेल पाए और उनका विकेट शादाब खान ने लिया.

भारत ने प्लेइंग में तीन बदलाव किए हैं

टीम इंडिया ने प्लेइंग इलेवन में तीन बदलाव किए हैं. रवींद्र जडेजा की जगह दीपक हुड्डा, दिनेश कार्तिक की जगह ऋषभ पंत और आवेश खान की जगह रवि बिश्नोई को मौका मिला है. वहीं, पाकिस्तान की टीम में सिर्फ एक बदलाव हुआ है. चोटिल शाहनवाज दहानी की जगह मोहम्मद हसनैन आए हैं.

दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन-

भारत- रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, दीपक हुड्डा, हार्दिक पंड्या, रवि बिश्नोई, भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह.

पाकिस्तान- बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान, फखर जमान, इफ्तिखार अहमद, खुशदिल शाह, शादाब खान, आसिफ अली, मोहम्मद नवाज, हारिस रउफ, मोहम्मद हसनैन और नसीम शाह.

Next Story