खेल

India Vs Pakistan Highlights: मेलबर्न के किंग कोहली का कहर, पाक गेंदबाज़ों को रुला दिया

India Vs Pakistan Highlights: मेलबर्न के किंग कोहली का कहर, पाक गेंदबाज़ों को रुला दिया
x
India Vs Pakistan Highlights: एक समय के लिए खेल में ऐसा मोड़ आया था जब लगा कि इस बार भी इंडिया पाकिस्तान से हार जाएगी

IND Vs PAK Highlights: आखिरकार टी20 वर्ल्ड कप 2022 का बदला Team India ने Pakistan से ले ही लिया। 23 अक्टूबर को हुए इंडिया Vs पाकिस्तान मैच में मेलबर्न के किंग कोहली का ऐसा कहर बरपा की पाकिस्तानी गेंदबाज़ो की बुद्धि खुल गई. एक वक़्त के लिए मैच ऐसी जगह फंस गया था जब भारतीय फैंस की सांसे थम गई थीं. मगर जब विराट कोहली (Virat Kohli) का बल्ला चला तो कोई रोक न पाया।

Team India ने पाकिस्तान को 4 विकेट से हरा दिया, और इस मैच के हीरो थे विराट कोहली, जिन्हे Melbourne का किंग कहा जाता है. टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और केएल राहुल (KL Rahul) तो चंद गेंद खेलकर निकल लिए, जबकि सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) भी सिर्फ 15 रन बना पाए. 31 रनों में इंडिया ने 4 बड़े विकेट गवां दिए थे. लेकिन जब हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) और विराट कोहली की पार्टनरशिप शुरू हुई तो पाक के बॉलर्स ने माथा पकड़ लिया। दोनों बल्लेबाजों ने 113 रनों की साझेदारी की.

पाकिस्तान के खिलाफ भारत की बड़ी जीत

India Won Against Pakistan: ये रहा IND vs PAK Last Over की हाइलाइट्स

  • मैच का आखिरी ओवर चल रहा था, 6 गेंदों में 16 रनों की जरूरत थी, नवाज की पहली बॉल में हार्दिक आउट हो गए,
  • दिनेश कार्तिक पिच में आए और सिंगल रन लेकर कोहली को स्ट्राइक देदी,
  • कोहली ने नवाज की तीसरी बॉल में 2 रन लिए, चौथी बॉल नवाज ने कोहली के कमर के ऊपर फेंकी, कोहली ने सिक्सर जमा दीया, उधर अम्पायर ने कहा No Ball,
  • नवाज नर्वस हो गए और अगली बॉल वाइड फेंक दी, फ्री हिट बरकार थी और इस अगली बॉल में कोहली बोल्ड भी हो गए मगर फ्री हिट की वजह से वह आउट नहीं माने गए. बल्कि बोल्ड होने के बाद वह 3 रन दौड़ गए.
  • नवाज ने 5वीं गेंद फेंकी और दिनेश बोल्ड हो गए, अब स्ट्राइक पर आए आर अश्विन, नवाज ने फिर से वाइड बॉल फेंक दी और इसी के साथ इंडिया का स्कोर 159 हो गया.
  • लास्ट बॉल में अश्विन स्ट्राइक पर थे जैसे ही नवाज ने गेंद फेंकी आश्विन ने मिड ऑफ़ में सिंगल ले लिया और इंडिया मैच जीत गई.
Next Story