खेल

Ind vs Eng: 183 रन पर सिमटी इंग्लैंड की पहली पारी, बुमराह ने 4 विकेट लिए

Rewa Riyasat News
4 Aug 2021 6:51 PM GMT
Ind vs Eng: 183 रन पर सिमटी इंग्लैंड की पहली पारी, बुमराह ने 4 विकेट लिए
x
पहले दिन सभी विकेट गवां बैठी इंग्लैंड, सभी विकेट भारत के तेज गेंदबाजों के खाते में गए, पहले दिन स्टंप्स तक भारत 21/0

भारत के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के पहले दिन इंग्लैंड की टीम पहली पारी में 183 रन के स्कोर पर ऑलआउट हो गई। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड की ओर से कप्तान जो रूट ने सबसे ज्यादा 64 रन बनाए। भारत की ओर से तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने सबसे ज्यादा 4 विकेट लिए। मोहम्मद शमी ने 3, शार्दूल ठाकुर ने 2 और मोहम्मद सिराज ने 1 विकेट लिया। जवाब में टीम इंडिया ने पहले दिन के स्टंप्स तक बिना विकेट खोए 21 रन बना लिए हैं। रोहित शर्मा और लोकेश राहुल 9-9 रन बनाकर नॉट आउट रहे। भारतीय टीम अभी इंग्लैंड से 162 रन पीछे है।

इंग्लैंड के चार बल्लेबाज शून्य पर आउट हुए हैं। यह दूसरा मौका है जब टेस्ट क्रिकेट में इंग्लैंड के चार बल्लेबाज एक पारी में शून्य पर आउट हुए हैं। इससे पहले इसी साल अहमदाबाद में खेले गए टेस्ट मैच के दौरान भी ऐसा हुआ था।

पंत ने कोहली को रिव्यू के लिए मनाया

21वें ओवर की आखिरी बॉल गजब स्विंग हुई। बॉल क्राउली के बैट और पैड के बीच से निकली। सिराज और पंत ने कैच की अपील की, जिसे फील्ड अंपायर ने नकार दिया। इसके बाद पंत ने कोहली को रिव्यू लेने के लिए मनाया। कोहली ने रिव्यू लिया, तो दिखा कि बॉल क्राउली के बैट से लगकर विकेट कीपर के पास गई थी। ऐसे में टीम इंडिया ने अपना रिव्यू भी बचाया और विकेट भी हासिल किया।

टीम इंडिया 4 तेज गेंदबाजों के साथ मैदान पर उतरी

टीम इंडिया इस मैच में 4 तेज गेंदबाज और एक स्पिनर के साथ मैदान पर उतरी है। शार्दूल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज यह मैच खेल रहे हैं। स्पिनर में रविंद्र जडेजा को मौका मिला है। रविचंद्रन अश्विन और ईशांत शर्मा यह मैच नहीं खेल रहे। मयंक अग्रवाल भी चोटिल हैं। इस वजह से लोकेश राहुल और रोहित शर्मा ओपनिंग करते नजर आएंगे।

Next Story