खेल

Ind vs WI: वेस्टइंडीज सीरीज के पहले टीम इंडिया को बड़ा झटका, धवन, अय्यर समेत 8 खिलाड़ी पॉजिटिव मिलें

Ind vs WI: वेस्टइंडीज सीरीज के पहले टीम इंडिया को बड़ा झटका, धवन, अय्यर समेत 8 खिलाड़ी पॉजिटिव मिलें
x
Ind vs WI: वेस्टइंडीज सीरीज के पहले भारतीय क्रिकेट टीम को बड़ा झटका लगा है. टीम इंडिया के कई खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव मिले हैं.

Ind vs WI: वेस्टइंडीज सीरीज के पहले भारतीय क्रिकेट टीम को बड़ा झटका लगा है. टीम इंडिया के 8 खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव मिले हैं. जिनमें शिखर धवन (Shikhar Dhawan), ऋतुराज गायकवाड (Ruturaj Gaikawad), श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) और नवदीप सैनी (Navdeep Saini) शामिल हैं, जबकि 4 खिलाड़ियों का नाम अभी तक सामने नहीं आया है.

वेस्टइंडीज के खिलाफ टीम इंडिया 6 फरवरी से वनडे सीरीज खेलेगी. फिलहाल BCCI ने मयंक अग्रवाल का नाम लिस्ट में शामिल किया है. माना जा रहा है कि जल्द ही कुछ और नामों का ऐलान बोर्ड द्वारा किया जाएगा.

फिलहाल पूरी टीम को आइसोलेशन में रखा गया है. BCCI की मेडिकल टीम सतत निगरानी और स्वास्थ्य परीक्षण कर रही है. टीम इंडिया अभी अहमदाबाद में है और 6 फरवरी को टीम इंडिया का पहला वनडे मैच भी अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाना है.

बता दें BCCI ट्रेजरर अरुण धूमल ने भारतीय टीम में कोरोना के मामलों की पुष्टि की है. धूमल ने ANI से कहा- कुछ खिलाड़ी और सपोर्ट स्टाफ के सदस्य COVID-19 पॉजिटिव पाए गए हैं, BCCI की मामले पर नजर है.

स्टैंडबाई के रूप में तैयार हैं 2 खिलाड़ी

BCCI ने फिलहाल तमिलनाडु के ऑलराउंडर शाहरुख खान (Shahrukh Khan) और लेग स्पिनर रविश्रीनिवासन साई किशोर (Ravisrinivasan Sai Kishore) को वेस्टइंडीज लिमिटेड ओवर सीरीज के लिए स्टैंडबाई (Stand by player) के रूप में रखा है. अभी ये दोनों खिलाड़ी मुख्य टीम का हिस्सा नहीं हैं, लेकिन अब इन्हें टीम का हिस्सा बनाया जा सकता है. स्टैंडबाई के तौर पर इन दोनों के नाम का ऐलान कुछ दिनों पहले ही बीसीसीआई की तरफ से किया गया था.

6 से 20 फरवरी के बीच खेले जाएंगे सभी मैच

भारत और वेस्टइंडीज के बीच पहला वनडे 6 फरवरी, दूसरा 9 फरवरी और तीसरा 11 फरवरी को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा. इसके बाद दोनों टीमों के बीच पहला टी-20 16 फरवरी, दूसरा 18 फरवरी और तीसरा 20 फरवरी को होगा और ये तीनों मैच कोलकाता के ईडन गार्डन्स के मैदान पर खेले जाएंगे.

बतौर कप्तान रोहित शर्मा की पहली सीरीज

विराट कोहली को वनडे की कप्तानी से हटाए जाने के बाद रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की बतौर फुलटाइम वनडे कैप्टन ये पहली सीरीज होगी. 2023 में भारतीय टीम को अपने घरेलू मैदानों पर वनडे वर्ल्ड कप खेलना है, जिसके लिए कप्तान रोहित और हेड कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) की नजरें मजबूत Playing-XI तैयार करने पर रहेंगी.

Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Next Story