खेल

IND Vs NZ Test Series: पहला टेस्ट मैच नहीं खेलेंगे विराट कोहली, उनकी जगह ये बल्लेबाज उतरेगा मैदान में

Shailja Mishra
22 Nov 2021 1:57 PM GMT
IND Vs NZ Test Series
x
IND Vs NZ Test Series: पहले टेस्ट मैच नहीं खेलेंगे विराट कोहली (Virat Kohli)

India vs New zealand Test Series: 25 नवंबर से भारत (India) और न्यूजीलैंड (New zealand) के बीच एक टेस्ट सीरीज की शुरुआत होने जा रही है। इस टेस्ट मैच के लिए टीम इंडिया की तरफ से खेले जाने वाले प्लेयर्स का चुनाव किया जा चुका है. आपको बता दें कि मैच के लिए 16 खिलाड़ियों का चयन किया गया है, जिसमें कुछ नए खिलाड़ी भी शामिल किए गए है जो मैदान में अपनी धुआधार पारी की शुरुआत करने के लिए बिल्कुल तैयार हैं।

आपको बता दे कि भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली पहले टेस्ट मैच में नहीं खेलेंगे, सूत्रों की तरफ से दी जाने वाली जानकारी के अनुसार वे रेस्ट पर रहेंगे. उनकी जगह कप्तानी की कमान संभालेंगे अजिंक्य रहाणे. अब प्रश्न उठ रहा है कि कि विराट कोहली की जगह कौनसा बल्लेबाज लेगा, यानि कौन सा प्लेयर बल्लेबाजी करने नंबर 4 पर आएगा।

यह बल्लेबाज उतरेगा नंबर 4 पर बल्लेबाजी करने

वो बल्लेबाज जिसे विराट कोहली की जगह टीम में शामिल किया गया है उसका नाम है श्रेयस अय्यर. रिपोर्ट्स की माने तो श्रेयस ही वो प्लेयर है जो खेले जाने वाले पहले टेस्ट में विराट की जगह लेंगे. आपको बता दें कि वो लंबे समय से भारतीय टीम के लिए खेल रहे है, लेकिन ये मैच लिमिटेड ओवर वाले होते थे. टेस्ट मैच की बात करें तो भारत के लिए अय्यर की ये पहली टेस्ट सीरीज होगी, जिसमें वो खेलेंगे. अपने खेलने के तरीके से अय्यर ने ये साबित कर दिया है कि वो टेस्ट मैचों में भी अच्छी बल्लेबाजी कर सकते है.

पहली बार दिया गया मौका

ये पहली बार होगा कि भारतीय टीम ने श्रेयस अय्यर को पहली बार चांस दिया है. इंडियन टीम के एक प्लेयर को टीम से बाहर कर दिया गया है. उस प्लेयर का नाम है सूर्यकुमार यादव. ज्ञात हो कि सूर्यकुमार यादव को टीम में पहली बार जगह इंग्लैंड और भारत की हाल ही की टेस्ट सीरीज में दी गई थी. लोग उम्मीद कर रहे थे कि सूर्यकुमार यादव वनडे और टी20 के बाद होने वाले टेस्ट मैचों में भी खलेंगे लेकिन ये हो न सका और उन्हे टीम से ड्रॉप कर दिया गया.

Next Story
Share it