खेल

IND Vs NZ: लखनऊ की पिच पर फूटा टीम इंडिया के टी20 कप्तान का गुस्सा, हार्दिक ने कहा - 'यह पिच T20 क्रिकेट लायक नहीं'

IND Vs NZ: लखनऊ की पिच पर फूटा टीम इंडिया के टी20 कप्तान का गुस्सा, हार्दिक ने कहा - यह पिच T20 क्रिकेट लायक नहीं
x
IND Vs NZ, 2nd T20 Match: न्यूजीलैंड के खिलाफ 99 रन चेज कर टीम इंडिया ने मैच तो जीत लिया, लेकिन 100 के स्कोर तक पहुंच पाने में टीम को 20 पूरे ओवर लग गए. इसके बाद कप्तान हार्दिक पंड्या ने लखनऊ की पिच पर गुस्सा उतारा है.

IND Vs NZ, 2nd T20 Match: न्यूजीलैंड के खिलाफ 99 रन चेज कर टीम इंडिया ने मैच तो जीत लिया, लेकिन 100 के स्कोर तक पहुंच पाने में टीम को 20 पूरे ओवर लग गए. टीम इंडिया ने दूसरे टी20 मैच में न्यूजीलैंड को 6 विकेट से शिकस्त दी और सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली है. मैच ख़त्म होने के बाद कप्तान हार्दिक पंड्या ने लखनऊ की पिच पर गुस्सा उतारा है.

बता दें भारत और न्यूजीलैंड के बीच दूसरा टी20 मैच रविवार को लखनऊ के भारत रत्न श्री अटल बिहारी वाजपेयी एकाना क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया. जिसमें टीम इंडिया ने 6 विकेट से जीत दर्ज की की है. अब तीसरा और आखिरी टी20 मैच 1 फ़रवरी, बुधवार को अहमदाबाद में खेला जाएगा.

पूरे मैच में एक भी सिक्स नहीं लगा

दूसरा टी20 मुकाबला जीतने के बाद भारतीय कप्तान हार्दिक पंड्या लखनऊ के इकाना स्टेडियम की पिच पर सवाल खड़े किए. हार्दिक पंड्या ने कहा कि जिस मैदान में हमें मैच खेलना है वहां यह सुनिश्चित होना चाहिए कि पहले से ही पिच तैयार हो. लखनऊ की पिच पर बल्लेबाजों को खेलने में काफी मुश्किल आ रही थी और भारतीय टीम 100 रनों का टारगेट 20वें ओवर में जाकर चेज कर पाई. इस पूरे टी20 मुकाबले में एक भी सिक्स नहीं लगा.

लखनऊ की पिच पर हार्दिक का गुस्सा फूटा

हार्दिक पंड्या ने कहा, 'मुझे हमेशा विश्वास था कि हम खेल खत्म करने में सक्षम होंगे, लेकिन इसमें काफी देर हो गई. इन सभी मुकाबलों में एक-एक पल महत्वपूर्ण हैं. आपको घबराने की जरूरत नहीं थी क्योंकि यह दबाव लेने के बजाय स्ट्राइक रोटेट करने के बारे में था. ठीक यही हमने किया। हमने अपने बेसिक्स का पालन किया. ईमानदारी से कहूं तो यह एक विकेट सदमा देने वाला था. मुझे मुश्किल विकेटों से कोई फर्क नहीं पड़ता, मैं इसके लिए पूरी तरह तैयार हूं, लेकिन ये दोनों विकेट टी20 के लिए नहीं बने थे.

हार्दिक पंड्या ने दे डाली नसीहत

हार्दिक ने बताया, 'कहीं न कहीं क्यूरेटर या जिस मैदान में हम खेलने जा रहे हैं, उन्हें यह सुनिश्चित करना चाहिए कि वे पहले से ही पिच तैयार कर लें. इसके अलावा मैं खुश हूं. यहां तक ​​कि 120 रन भी विजयी स्कोर होता. गेंदबाज अपनी योजना पर डटे रहे और यह सुनिश्चित किया कि वे स्ट्राइक रोटेट न करें. हम स्पिनरों को रोटेट करते रहे. ओस ने इसमें ज्यादा भूमिका नहीं निभाई. वे हमसे ज्यादा गेंद को स्पिन कराने में सक्षम थे.'

रविवार को टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए न्यूजीलैंड ने 20 ओवरों में आठ विकेट पर 99 रन बनाए. कीवी कप्तान मिचेल सेंटनर ने सबसे ज्यादा नाबाद 19 रनों की पारी खेली. वहीं माइकल ब्रेसवेल और मार्क चैपमैन ने 14-14 रन बनाए. भारत की ओर से अर्शदीप सिंह ने दो खिलाड़ियों को आउट किया. जवाब में भारत ने एक गेंद बाकी रहते चार विकेट पर 101 रन बनाकर मैच जीत लिया. प्लेयर ऑफ द मैच सूर्यकुमार यादव ने 31 गेंदो पर नाबाद 26 रन बनाए. सूर्या ने ही ब्लेयर टिकनर की गेंद पर चौका लगाकर भारत को जीत दिलाई.

Next Story