खेल

भारत-इंग्लैंड का 5वां टेस्ट रद्द, ECB ने कहा- टीम इंडिया ने हार मानी, हमें इस मैच का विजेता माना जाए! कोहली बोलें - खेलना पड़ा तो खेलेंगे

Aaryan Puneet Dwivedi
10 Sep 2021 9:15 AM GMT
भारत-इंग्लैंड का 5वां टेस्ट रद्द, ECB ने कहा- टीम इंडिया ने हार मानी, हमें इस मैच का विजेता माना जाए! कोहली बोलें - खेलना पड़ा तो खेलेंगे
x

Team India

इंग्लैंड के खिलाफ पांचवे टेस्ट मैच से पहले टीम इंडिया के हेड कोच रवि शास्त्री समेत 3 स्टाफ कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।

लंदन. भारत और इंग्लैंड के बीच मैनचेस्टर में होने वाला 5वां टेस्ट मैच रद्द कर दिया गया है. कोरोना संकट के चलते भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने ये फैंसला लिया है. जबकि इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड (ECB) का आरोप है की भारतीय टीम अपने खिलाड़ियों को मैदान पर नहीं उतार रही है.

मैच रद्द होने को लेकर विवाद भी शुरू हो गया है. इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड (ECB) का आरोप है की टीम इंडिया ने हार मान ली है, ऐसी स्थिति में हमें इस मैच में जीता माना जाए. इस पर BCCI ने इनकार कर दिया है. वहीं, टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली और रोहित शर्मा ने BCCI से कहा है कि 'खेलना पड़ा तो खेलेगें'.

हमें जीता माना जाए- ECB

ECB ने कहा है कि टीम इंडिया मैच नहीं खेलना चाहती. हमें वॉकओवर मिला है, इस मैच का विनर हमें माना जाए. इस पर विराट कोहली ने ECB से साफ़ कह दिया है की टीम इंडिया हार किसी भी सूरत में नहीं मानेगी. अगर खेलना पड़ा, तो टीम इंडिया मैच खेलेगी. यह मैसेज विराट कोहली और रोहित शर्मा ने BCCI को भी दिया है.

हार मानने के पक्ष में नहीं कोहली-रोहित

टाइम्स ऑफ़ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक़ विराट कोहली और रोहित शर्मा हार मानने के पक्ष में बिलकुल भी नहीं दिख रहें हैं. उनका मानना है कि या तो इंग्लैंड सीरीज में 2-1 से अपनी हार माने या तो भारतीय टीम ये मैच खेलेगी. दोनों ने साथी खिलाड़ियों को भी यही मैसेज दिया है.

2-1 से आगे है टीम इंडिया

भारत और इंग्लैंड के बीच 5 टेस्ट मैचों की सीरीज इंग्लैंड में खेली जा रही है. जिसमें टीम इंडिया ने 2 एवं इंग्लैंड ने 1 मैच जीता था. जबकि एक मैच ड्रा रहा है. पांचवां मैच शुक्रवार से इंग्लैंड के मैनचेस्टर में खेला जाना था. लेकिन भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने इसे रद्द करने का फैंसला लिया है. हालांकि अभी तक इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है.

दरअसल चौथे टेस्ट मैच के आखिरी दिन टीम इंडिया के हेड कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) बॉलिंग कोच भरत अरुण, फील्डिंग कोच आर श्रीधर और असिस्टेंट फीजियो योगेश परमार की कोरोना टेस्ट की RT-PCR रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी.

शुक्रवार की सुबह तक मैच खेले जाने की बात कही जा रही थी. इसके लिए दोनों टीमें भी मैनचेस्टर पहुँच गई थी. लेकिन मैच शुरू होने के पहले ही पांचवे टेस्ट मैच को रद्द करने का फैंसला ले लिया.


इससे पहले, दिनेश कार्तिक ने पांचवें टेस्ट मैच के शुक्रवार से नहीं खेले जाने की भी बात कही थी. उन्होंने ट्वीट कर लिखा था कि आज कोई भी खेल नहीं होगा. उन्होंने लिखा था 'No Play Today, Ok Tata Bye Bye'




गुस्से में इंग्लैंड टीम

इसे लेकर विवाद भी शुरू हो गया. इंग्लैंड टीम का आरोप है की भारतीय खिलाड़ियों के मना करने के बाद मैच रद्द हुआ है. भारतीय टीम अपने खिलाड़ियों को मैदान में नहीं उतार रही है. अभी इस मामले में bcci की तरफ से कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है.

ऐसे में अब सबसे बड़ा सवाल ये खड़ा होता है कि क्या पांचवां टेस्ट बाद में खेला जाएगा, भारत इस सीरीज को 2-1 से जीतेगा या फिर सीरीज को 2-2 पर ड्रॉ माना जाएगा. कयास ये भी हैं कि इस टेस्ट को अगले साल भी खेला जा सकता है.

ECB ने क्या कहा

टेस्ट मैच रद्द होने की खबर के तुरंत बाद इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने अपना बयान जारी किया है. ECB का कहना है कि बीसीसीआई के साथ हुई बातचीत के बाद ओल्ड ट्रैफोर्ड में होने वाले मैच को रद्द कर दिया गया है. भारतीय क्रिकेट टीम के कैंप में कोरोना के बढ़ते मामले के खतरे को देखते हुए ये फैसला लिया गया है, टीम इंडिया अपने प्लेयर्स तैयार नहीं कर सकी है.



Next Story
Share it