खेल

Ind vs Eng 2nd Test: कोहली का पारा चढ़ा, तब जाकर अंपायरों ने समाप्त किया चौथे दिन का खेल

x

Ind vs Eng 2nd Test: कोहली का पारा चढ़ा, तब जाकर अंपायरों ने समाप्त किया चौथे दिन का खेल

खराब रोशनी में खेल रहें पंत, इशांत ने अंपायर से शिकायत नहीं की, तो पवेलियन में बैठे कप्तान कोहली भड़क गए. तब जाकर अंपायरों ने रोशनी की जांच की और चौथे दिन के खेल को ख़त्म किया.

भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही 5 मैचों की सीरीज का दूसरा मैच लॉर्ड्स स्टेडियम में खेला जा रहा है. लेकिन मैच के चौथे दिन पवेलियन में बैठे कप्तान विराट कोहली एवं टीम के अनुभवी दिग्गज बल्लेबाज रोहित शर्मा भड़क गए. इसके बाद अंपायरों को चौथे दिन का खेल समाप्त करना पड़ा.

खराब रोशनी में खेल रहें थे ऋषभ पंत और इशांत शर्मा

दरअसल, मैच के चौथे दिन के आखिरी में ऋषभ पंत और इशांत शर्मा खराब रोशनी में खेल रहें थें. कप्तान कोहली और विकेट नहीं गवाना चाह रहें थें, दूसरी तरफ इंग्लैंड के कप्तान जो रूट अंपायर से नई गेंद के लिए पूछ रहे थे. खराब रोशनी में खेलने की वजह से इशांत और पंत को दिक्कतें हो रही थी और वे अंपायर से इसकी शिकायत नहीं कर रहें थें. इस वजह से वे पवेलियन में बैठकर गुस्साते हुए नजर आएं. उन्होंने दोनों खिलाड़ियों को भड़कते हुए इशारा किया.

अंपायरों ने रोशनी की जांच कर खेल रोंका

विराट कोहली के गुस्से के बाद एक ही गेंद फेंकी जा सकी. इसके बाद अंपायरों ने शिकायत पर रोशनी की जांच का फैंसला लिया. जांच में यह पाया गया कि रोशनी कम है इसलिए आगे का खेल नहीं खेला जा सकता तब जाकर अंपायर ने चौथे दिन का खेल समाप्त कर दिया. कोहली के इस गुस्से का वीडियो भी सोशल मीडिया में काफी वायरल हो रहा है.


फिलहाल बढ़त भारत के पास

चौथे दिन का खेल खत्म होने तक भारत का स्कोर 6 विकेट के नुकसान पर 181 रन रहा। टीम इंडिया फिलहाल 154 रन की बढ़त हासिल कर चुकी है. ऋषभ पंत 14 और इशांत शर्मा 4 रन के स्कोर पर नाबाद है. दूसरी पारी में भारत के टॉप ऑर्डर ने खासा निराश किया. रोहित शर्मा 21, केएल राहुल 5 और कप्तान कोहली मात्र 20 रन बनाकर आउट हुए.

भारतीय टीम की पारी को संभालने का काम चेतेश्वर पुजारा और उप-कप्तान अजिंक्य रहाणे ने किया. दोनों खिलाड़ियों ने चौथे विकेट के लिए 100 रन जोड़े. पुजारा 45 और रहाणे 61 रन बनाकर पवेलियन लौटे. रवींद्र जडेजा भी सिर्फ 3 रन बनाकर आउट हो गए.

Next Story