खेल

IND Vs AUS 2nd Test: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के पहले टीम इंडिया में बड़ा बदलाव, इस धांसू बल्लेबाज की अचानक हुई एंट्री

IND Vs AUS 2nd Test
x

IND Vs AUS 2nd Test

IND Vs AUS 2nd Test: नागपुर टेस्ट में शानदार जीत के बाद टीम इंडिया अब ऑस्ट्रेलिया को दूसरे मैच में शिकस्त देकर सीरीज में 2-0 की बढ़त लेना चाहेगी. इस बीच इंडियन स्क्वाड में बड़ा बदलाव किया गया है. स्टार बल्लेबाज श्रेयस अय्यर की टीम में वापसी हुई है.

Shreyas Iyer in IND Vs AUS 2nd Test: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरा टेस्ट मैच 17 फरवरी को दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जाना है. नागपुर टेस्ट में शानदार जीत के बाद टीम इंडिया इस मुकाबले को जीतकर सीरीज में 2-0 से बढ़त बनाना चाहेगी. इस मुकाबले से पहले टीम इंडिया से जुडी एक बड़ी खबर सामने आ रही है. भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज श्रेयस अय्यर की टीम इंडिया में वापसी हो गई है. वे अब पूरी तरह हैं और उन्हें स्क्वाड में एंट्री मिल गई है. वे दूसरे टेस्ट से टीम के साथ जुड़ने वाले हैं. इस बात की जानकारी भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने दी है.

बॉर्डर-गावस्कर ट्राफी में Shreyas Iyer की एंट्री

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने प्रेस विज्ञप्ति में बताया, 'भारतीय बल्लेबाज श्रेयस अय्यर ने अपनी पीठ की चोट के बाद राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में अपना रिहैब सफलतापूर्वक पूर्ण कर लिया है और उन्हें बोर्ड के मेडिकल टीम द्वारा मंजूरी दे दी गई है. श्रेयस बॉर्डर-गावस्कर ट्राफी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्ट में टीम में शामिल होंगे.'



बता दें, पिछले एक माह से श्रेयस अय्यर किसी तरह का क्रिकेट नहीं खेल पाएं हैं अब देखना यह है कि क्या उन्हें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में टीम इंडिया की प्लेइंग-11 में शामिल किया जाता है या नहीं. क्योंकि हाल ही में वे चोट से उभरकर आ रहें हैं और उन्हें दिन में 90 ओवर्स फील्डिंग करनी पड़ सकती है.

इस बीच टीम ऑस्ट्रेलिया दूसरे टेस्ट के लिए मंगलवार को दिल्ली पहुँच कर अभ्यास शुरू कर चुकी है. दिल्ली का अरुण जेटली स्टेडियम दिसंबर 2017 के बाद पहली बार कोई टेस्ट मुकाबले की मेजबानी कर रहा है.

दूसरे टेस्ट के लिए भारत की टीम -

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएस भरत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), आर. अश्विन, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव, सूर्यकुमार यादव.

Next Story