खेल

Ind vs Aus 1st T20: मोहाली में भारत की हार, ऑस्ट्रेलिया को 1-0 की बढ़त, 208 रन भी डिफेंड नहीं कर पाए रोहित के गेंदबाज

Ind vs Aus 1st T20
x

Ind vs Aus 1st T20

Ind vs Aus 1st T20: मोहाली में खेले गए पहले टी-20 मैच में टीम इंडिया की करारी हार हुई है. भारत द्वारा दिए गए 209 रनों के लक्ष्य को ऑस्ट्रेलिया ने सिर्फ 6 विकेट खोकर हासिल कर लिया.

Ind vs Aus 1st T20: मोहाली में खेले गए पहले टी-20 मैच में टीम इंडिया की करारी हार हुई है. भारत द्वारा दिए गए 209 रनों के लक्ष्य को ऑस्ट्रेलिया ने सिर्फ 6 विकेट खोकर हासिल कर लिया. 3 मैच की टी-20 सीरीज में भारत अब 0-1 से पीछे है. भारत ने इस मैच में पहले बैटिंग करते हुए 208 रन बनाए थे.

हार्दिक पंड्या और केएल राहुल की दमदार पारी के दमपर भारत ने 208 का बड़ा स्कोर बनाया था, लेकिन ऑस्ट्रेलिया की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के सामने सब फेल हो गया. कैमरून ग्रीन ने सिर्फ 23 बॉल में 61 रन बनाए और बाद में मैथ्यू वेड की तूफानी पारी ने भारत से मैच पूरी तरह छीन लिया. ऑस्ट्रेलिया ने इस मैच में भारत को 4 विकेट से मात दी.

मोहाली टी-20 में भारत की चार विकेट से हार

208 रनों का बड़ा स्कोर बनाने के बाद भी टी-20 में नंबर-1 टीम भारत ने मोहाली मैच को गंवा दिया है. ऑस्ट्रेलिया ने सिर्फ 6 विकेट खोकर इस लक्ष्य को हासिल किया और पहले टी-20 मैच में ही टीम इंडिया को मात दे दी. 3 मैच की इस सीरीज़ में भारत अब 0-1 से पीछे हो गया है.

ऑस्ट्रेलिया की ओर से आखिरी में मैथ्यू वेड ने कमाल की पारी खेली और भारत से मैच पूरी तरह छीन लिया. वेड ने सिर्फ 21 बॉल में 45 रन बनाए, जिसमें 6 चौके और 2 छक्के शामिल रहे. ऑस्ट्रेलिया की दमदार बैटिंग का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि टीम को 18 बॉल में 40 रनों की जरूरत थी, जो उसने आसानी से बना लिए.

बॉलर्स ने डुबोई टीम इंडिया की लुटिया

इस मैच में बॉलर्स ने लुटिया डुबवा दी. टीम इंडिया के स्ट्राइक बॉलर भुवनेश्वर कुमार ने 4 ओवर में 52 रन दिए और कोई भी विकेट नहीं लिया. यही हाल युजवेंद्र चहल का रहा, जिन्होंने सिर्फ 3.2 ओवर में 42 रन लुटवा दिए. जबकि लंबे वक्त के बाद टीम में वापसी कर रहे हर्षल पटेल ने 4 ओवर में 49 रन दे दिए. यहां सिर्फ एक अकेले अक्षर पटेल ऐसे दिखे, जिन्होंने बॉलिंग की लाज रखी. उन्होंने 4 ओवर में 17 रन दिए और 3 विकेट लिए.

भारत की प्लेइंग-11: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, उमेश यादव, युजवेंद्र चहल

ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग-11: एरोन फिंच, कैमरून ग्रीन, स्टीव स्मिथ, ग्लेन मैक्सवेल, जोश इंग्लिस, टिम डेविड, मैथ्यू वेड (विकेटकीपर), पैट कमिंस, नैथन एलिस, एडम ज़ैम्पा, जोश हेज़लवुड

Next Story