खेल

World Cup 2023: अगर टीम इंडिया को जीतना है 2023 विश्व कप तो इस खिलाड़ी को दे मौका, गावस्कर का बड़ा बयान

If Team India has to win 2023 World Cup then give chance to deepak chahar Gavaskars big statement
x
पूर्व क्रिकेटर गावस्कर ने BCCI की चयन समिति से तेज गेंदबाज दीपक चाहर (Deepak Chahar) को 2023 विश्व कप (World Cup 2023) के लिए कोर टीम में शामिल करने को कहा है।

टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) की चयन समिति से तेज गेंदबाज दीपक चाहर (Deepak Chahar) को 2023 विश्व कप (World Cup 2023) के लिए प्लेइंग इलेवन में शामिल करने के लिए कहा है। बता दें भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) का दो एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों (ond day international match) में खराब प्रदर्शन रहा है। भारत दक्षिण अफ्रीका से दो मैच हार गया है, जिसमें तेज गेंदबाज भुवनेश्वर ने पहले और दूसरे मैच में बिना विकेट लिए क्रमश: 64 और 67 रन दिए। भारत अगले साल ICC 50 ओवर विश्व कप (ICC World Cup 2023) की मेजबानी करने के लिए तैयार है। पूर्व क्रिकेटर सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने महसूस किया कि इस वर्ल्ड कप में दीपक चाहर (Deepak Chahar) को मौका मिलना चाहिए। दीपक चाहर निचले क्रम के एक बल्लेबाज भी हैं इसलिए गावस्कर उनको खिलने की बात कर रहे हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार सुनील ने कहा कि, 'मुझे लगता है कि अब चाहर के प्रदर्शन को देखने का समय आ गया है। वह युवा है, अच्छे गेंदबाज हैं और नीचे के क्रम में अच्छी बल्लेबाजी भी करते हैं।' कहा, 'भुवी ने भारतीय क्रिकेट में शानदार गेंदबाजी की है, लेकिन पिछले एक साल में उनकी गेंदबाजी की लय ठीक नहीं है। वह पहले शानदार गेंदबाजी करते थे, जिसमें यॉर्कर और धीमी गेंदें शामिल थीं, लेकिन वे अब काम नहीं कर रही हैं। ऐसा हो सकता है, विपक्ष हर समय आपकी गेंदबाजी को परखता है, जिससे उन्हें खेलने में आसानी रहती है।' बता दें दीपक चाहर (Deepak Chahar) भुवनेश्वर कुमार की जगह लेने के लिए एक बढ़िया विकल्प हैं। उन्होंने पिछले कई मैचो में अच्छा प्रदर्शन किया है।

  • न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए सभी तीन टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैचों (t20 international matches) में विकेट लिए थे।
  • दीपक ने कोलंबो में श्रीलंका के खिलाफ दूसरे एकदिवसीय मैच में 2/53 के रिकॉर्ड आंकड़े दर्ज करवाए थे।
  • नंबर आठ पर उन्होंने 82 गेंदों में नाबाद 69 रन बनाए और टीम को जीत दिलाई.

World Cup 2023 के लिए तैयार हो टीम

पूर्व क्रिकेटर सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने कहा कि अब समय आ गया है कि टीम को अगले साल अक्टूबर और नवंबर में होने वाले 2023 विश्व कप (World Cup 2023) के लिए तैयार किया जाए। गावस्कर ने कहा, 'अब इरादा यह देखने का होना चाहिए कि भारत में 2023 विश्व कप के लिए आपकी कोर टीम क्या होगी। हमें ऐसा करने के लिए 17-18 महीने का अच्छा समय मिला है। वेस्टइंडीज, श्रीलंका और बाद में इंग्लैंड के खिलाफ आगामी मैच होंगे. .यही वह जगह है जहां आपको उन्हें अधिक से अधिक मैच जिताने होंगे ताकि टीम विश्व कप के लिए अच्छी तरह तैयार रहे।'

Suyash Dubey | रीवा रियासत

Suyash Dubey | रीवा रियासत

News Content SEO Expert

Next Story