खेल

MS DHONI से मैंने सीखा है, आप सबको खुश नहीं रख सकते!... अब ये क्या बोल गए विराट कोहली

Virat Kohli On MS Dhoni
x

एक चीज जो मैंने एमएस धोनी और दुनिया भर के दूसरे कप्तानों से सीखा है, वह है कि हर व्यक्ति को आप हर समय खुश नहीं कर सकते हो. - विराट कोहली 

बिंदास, बेख़ौफ़ और बेबाक विराट कोहली ने एक विज्ञापन में भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान MS DHONI से मिली सीख पर बात की है.

विराट कोहली (Virat Kohli) क्रिकेट की दुनिया में बिंदास, बेख़ौफ़ और बेबाक राय रखने वाले क्रिकेटरों में गिने जाते हैं. क्रिकेट की पिच हो या कोई इंटरव्यू विराट अपने दिल की बात अपनी जुबान में लाने में जरा भी देर नहीं करते, इसी वजह से वे कभी-कभी विवादों में घिर जाते हैं. हाल में एक विज्ञापन के वीडियो में विराट अपने मेंटॉर और टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) के बारे में बात करते नजर आए.

जब विराट कोहली इंडियन क्रिकेट टीम के कप्तान थें तब उन्होंने वो काम कर दिखाया, जो कोई भारतीय कप्तान पहले कभी नहीं कर पाया. उन्होंने दुनिया के हर कोने में जाकर बाइलेटरल सीरीज जितवाकर भारत के नाम की. लेकिन बस उनके हाथ ICC के इवेंट्स का कोई ख़िताब न लग सका.

विराट कोहली ने हाल ही में दिए एक इंटरव्यू में अपने मजाकिया और मनमौजी स्वाभाव के बारे में बड़ा खुलासा किया है. इसी इंटरव्यू में वे अपने मेंटर और टीम इंडिया के पूर्व कप्तान एमएस धोनी को किसी बात का क्रेडिट दे रहें हैं, जो अब हॉट टॉपिक बन चुका है. आइये जानते हैं आखिर विराट ने एमएस धोनी के बारे में क्या कहा है...

विराट कोहली एक स्पोर्ट्स ब्रांड के प्रमोशन वीडियो में एंकर के साथ बातचीत कर रहें हैं. जिसमें कोहली कहते हैं कि "मैं कभी लड़ाई-वडाई नहीं करता था, किसी से भी. फिजिकल का तो चांस ही नहीं है. प्यूमा तो अब आया है, पहले तो पोमा मिलता था. कोई खेल खेलने का मतलब है पूरी तरह से चौकस रहना. एक चीज जो मैंने एमएस धोनी और दुनिया भर के दूसरे कप्तानों से सीखा है, वह है कि हर व्यक्ति को आप हर समय खुश नहीं कर सकते हो. आपका खेल आपसे अनुशासन की मांग करता है. लेकिन आपका इंटेंट सही था और आपने पूरी मेहनत की है तो आप जिंदगी में अच्छा ही करेंगे. नो कोम्प्रोमाईज़."

इसी प्रमोशनल वीडियो को अपने सोशल मीडिया अकाउंट में शेयर करते हुए विराट कोहली ने कैप्शन में लिखा है, "टॉप पर पहुँचने का रास्ता काफी लंबा होता है, लेकिन सबसे बड़ी सीख तो तब मिलती है जब आप नीचे गिर जाते हैं और वापस उठते हैं. Let There Be Sport."



बता दें अब विराट कोहली भारतीय क्रिकेट टीम में बतौर बल्लेबाज खेल रहें हैं, अब वे तीनों फॉर्मेट की कप्तानी की जिम्मेदारी से मुक्त हो चुके हैं और अपने धांसू खेल का आनंद ले रहें हैं. उनके इस अंदाज से उनके फैंस भी काफी खुश हैं. यूं कहा जाय कि विराट ने कप्तानी हटने के बाद अब पहले से कही बेहतर खेल रहें है. अब आईपीएल में भी वे आरसीबी के कप्तान नहीं है. आरसीबी की कप्तानी डुप्लेसी और टीम इंडिया के तीनों फॉर्मेट का नेतृत्व रोहित शर्मा के जिम्मे है.

Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Next Story