खेल

संन्यास लेते ही हरभजन ने दिखाया तेवर, धोनी को लेकर कह डाला कुछ ऐसा, मचा बवंडर!

Shashank Dwivedi
25 Dec 2021 11:49 AM GMT
संन्यास लेते ही हरभजन ने दिखाया तेवर, धोनी को लेकर कह डाला कुछ ऐसा, मचा बवंडर!
x
टीम इंडिया के दिग्गज स्पिन गेंदबाज हरभजन सिंह ने क्रिकेट से संन्यास ले लिया.

नई दिल्ली: टीम इंडिया के दिग्गज स्पिन गेंदबाज हरभजन सिंह ने क्रिकेट से संन्यास ले लिया. हरभजन का करियर शानदार रहा. बता दे की हरभजन ने अपने करियर की शुरुआत सौरव गांगुली की कप्तानी में की थी. लेकिन उन्होंने अपना जलवा महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में दिखाया.

भज्जी ने धोनी को लेकर ये कहा

हरजभन सिंह ने एक इंटरव्यू के दौरान कहा की मैंने अपनी करियर की शुरुआत सौरभ गांगुली की कप्तानी में की थी. जब मै कुछ नहीं था तब दादा ने मुझे पहचान दिलाई. लेकिन धोनी की कप्तानी में मै बहुत कुछ था.

दादा को लेकर हरभजन ने कहा की उन्होंने मुझे समझा और सपोर्ट किया. उन्होंने साफ़ तौर पर कहा की वो धोनी से ज्यादा बेहतर कप्तान सौरव गांगुली को मानते हैं.

ऐसे रहा प्रदर्शन

41 वर्षीय खिलाड़ी ने 103 टेस्ट, 236 वनडे और 28 टी20 खेले. इन मैचों में उन्होंने 417, 269 और 25 विकेट झटके. कुल विकेटों के मामले में अनिल कुंबले के 953 विकेट के बाद भारत के लिए 707 अंतर्राष्ट्रीय विकेट लेने वाले दूसरे खिलाड़ी हैं. उन्होंने बल्ले से भी टीम के लिए योगदान दिया, जिसमें दो शतक और नौ अर्धशतक के साथ 3,569 रन बनाए.

हरभजन 2001 में ईडन गार्डन्स में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में हैट्रिक लेने वाले पहले भारतीय बने थे. उन्होंने सोशल मीडिया के माध्यम से संन्यास की घोषणा की.

Next Story
Share it