खेल

FIFA World Cup 2022: फीफा ने वर्ल्ड कप 2022 को लेकर की बड़ी घोषणा

FIFA World Cup 2022: फीफा ने वर्ल्ड कप 2022 को लेकर की बड़ी घोषणा
x
FIFA World Cup 2022 Start Date: इस बार FIFA World Cup का आयोजन कतर में होने वाला है

FIFA World Cup 2022 Latest Update: साल 2022 में FIFA World Cup का आयोजन होने वाला है. लेकिन दुनिया में जिस तरह एक बार फिर कोरोना का प्रकोप जिस कदर बढ़ रहा है उसे लेकर फूटबाल के सबसे बड़े स्पोर्ट्स इवेंट को लेकर चिंता बढ़ गई है. ऐसे में कोरोना को ध्यान में रखते हुए FIFA ने बड़ी घोषणा की है जो वर्ल्ड कप का हिस्सा बनने वाली टीमों के लिए बड़ी राहत की बात है.

फीफा ने FIFA World Cup 2022 के दौरान इंटरनेशनल टीम्स स्क्वाड में प्लेयर्स की संख्या बढ़ाने को लेकर अनाउसमेंट की है। अब फीफा वर्ल्ड कप खेलने वाली टीमों को अपने साथ 26 खिलाडियों को लेकर आने की अनुमति दी गई है। जो की पहले इसे 23 ही निर्धारित किया गया था। फीफा ने यह निर्णय इस लिए लिया है क्योंकि मैच के दौरान अगर कोई खिलाडी कोरोना से संकर्मित हो जाता है तो उसकी टीम पर इसका कोई असर न पड़े.

FIFA World Cup 2022 Teams:

इस बार फीफा वर्ल्ड कप 2022 में टोटल 32 टीमें शामिल होने वाली हैं. प्रत्येक टीम को पहले 23 खिलाडियों के साथ ही वेन्यू कंट्री क़तर आने की इजाजत थी, लेकिन अब फीफा वर्ल्ड कप टीम्स को अपने स्क्वाड में 26 खिलाडियों को साथ लाने की इजाजत मिली है.

FIFA World Cup 2022 के लिए किया ट्वीट

FIFA ने गुरुवार, 24 जून को ट्वीटर में एक प्रेस रिलीज जारी कर इस बात की जानकारी दी. जिसमें कहा गया कि कोरोना महामारी को ध्यान में रखते हुए स्क्वॉड में प्लेयर्स की संख्या बढ़ाने की छूट दी गई है. FIFA के मुताबिक,टूर्नामेंट से पहले और बाद में कोरोना महामारी के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए टीम्स को स्क्वॉड में प्लेयर्स की संख्या बढ़ाने की छूट दी गई है.

FIFA World Cup 2022 Date:

वैसे तो फीफा वर्ल्ड कप का आयोजन जून-जुलाई में होता है लेकिन इस बार कतर देश को मेजबानी का मौका मिला है. ऐसे में कतर में पड़ने वाली गर्मी को देखते हुए ऑरगनाइज़ेर्स ने इसे नवंबर-दिसम्बर में आयोजित करने का फैसला किया है। फीफा विश्व कप2022 इस साल 21 नवंबर से 18 दिसंबर तक क़तर के पांच शहरों में खेला जाएगा.


Next Story