Cricket/79-ENGLAND2021.jpg

England Players कल तक हमें ब्लडी इंडियंस कहते थे, IPL आते ही हमारे तलवे चाटने लगे हैं

RewaRiyasat.Com
Shashank Dwivedi
09 Jun 2021

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व विकेटकीपर फारुख इंजीनियर ने इंग्लैंड और वहां के खिलाड़ियों को लेकर सख्त टिप्पणी की है. उन्होंने बताया कि इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) की वजह इंग्लैंड के खिलाड़ियों में बदलाव आया है. अब वे भारतीयों के बारे में कुछ भी कहने से पहले दो बार सोचते हैं.

 भारत के दिग्गज फारुख इंजीनियर ने रॉबिनसन को सस्पेंड किए जाने के बाद ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन के बयान की भी आलोचना की. उन्होंने कहा कि एक प्रधानमंत्री को इस तरह से बयान नहीं देना चाहिए.

भारत के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज फारुख इंजीनियर (Farokh Engineer) ने इंग्लैंड में एशियाई क्रिकेटरों के साथ नस्लभेदी बर्ताव पर आवाद बुलंद की है. उन्होंने इंग्लैंड के तेज गेंदबाज ऑली रॉबिनसन (Ollie Robinson) को हाल ही में उनके ट्वीट्स के लिए सस्पेंड किए जाने के बाद प्रतिक्रिया दी है.

इंजीनियर ने हाल ही में कॉमेडियन साइरस ब्रोचा के साथ एक पॉडकास्ट में बात करते हुए खुलासा किया था कि कैसे भारतीय खिलाड़ियों को अक्सर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में नस्लवाद का सामना करना पड़ता है. उन्होंने बताया कि कैसे इंग्लैंड के पूर्व कप्तान जैफ्री बॉय़कॉट ने कॉमेंट्री के दौरान 'ब्लडी इंडियंस' जैसे शब्दों का इस्तेमाल किया. हालांकि, आईपीएल आने के बाद से हालात बदल चुके हैं और अब इंग्लिश खिलाड़ी ऐसा करने की हिमाकत नहीं करते.

फारुख इंजीनियर ने कहा कि मुझे हैरानी होती है कि सिर्फ पैसे की वजह से वे अब बदल गए हैं. लेकिन मेरे जैसे लोग जानते हैं कि शुरू में उनका रंग कैसा था. अब उन्होंने पैसों के चक्कर में अपना रवैया पूरी तरह बदल लिया है.

Comments

Goro ki ab aukad nahi hai ki bhartiyon ko kuch bol den.... loot ke sab le gae, fir bhi bharat ka sath n ho to bhikhari ho jate hai, islie talve to chatne hi padege goro ko bhartiyon ke... jai hind!

Add Comment
Full Name
Email
Textarea
SIGN UP FOR A NEWSLETTER