खेल

Dream11 Me Team Kaise Banaye: 2 करोड़ रूपए पाने के लिए ऐसे बनाए ड्रीम11 में टीम 2023

Dream11 Me Point Kaise Milta Hai
x

Dream11 Me Point Kaise Milta Hai

How To Make A Team In Dream11: जैसा की आप सभी को पता है इन दिनों भारत में वर्ल्ड कप 2023 का मेजबानी हो रही है.

Dream11 Me Team Kaise Banaye 2023: जैसा की आप सभी को पता है इन दिनों भारत में वर्ल्ड कप 2023 का मेजबानी हो रही है. इस मुकाबले में बड़ी बड़ी टीम वर्ल्ड कप 2023 जीतने का भरपूर प्रयास कर रही है. अगर आप भी आज ड्रीम 11 (Dream 11) पर टीम बनाकर करोड़ों रुपये कमाना चाहते है तो आज के लेख में हम आपको सारी चीज़े बताएँगे की कैसे Dream11 Me Team Banane Ki Trick सहित हर चीज़े जानिए...

आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 (ICC Men’s Cricket World Cup 2023) की शुरुआत 5 अक्टूबर से हो चुकी है. फैंटेसी ऐप ड्रीम 11 (Fantasy App Dream11) पर टीम बनाकर आप कैसे खेलेंगे. ड्रीम 11 टीम बनाकर आप लाखों-करोड़ों रुपये जीत सकते हैं. आज के लेख में हम आपको बतांएगे की कैसे Dream11 App Ko Kaise Download Kare, Dream11 Team Kaise Banaye, Dream11 Me Team Ka Chayan Kaise Kare आदि?

Dream11 App Ko Download Aur Registration Kaise Kare

स्टेप-1: सबसे पहले Google Play Store में खोले.

स्टेप-2: फिर “Dream11” टाइप कर डाउनलोड करे.

स्टेप-3: फिर ड्रीम11 ऐप को सलेक्ट कर लें।

स्टेप-4: इसके बाद “Install” बटन पर क्लिक करें।

स्टेप-5: अब ड्रीम 11 ऐप आपके डिवाइस पर डाउनलोड और इंस्टॉल होना शुरू हो जाएगा।

स्टेप-6: एक बार इंस्टॉलेशन की प्रक्रिया पूरी होने के बाद ऐप को ओपन करें। फिर भाषा का चयन कर लें।

स्टेप-7: इसके बाद ऐप पर अपना अकाउंट बना लें, अगर आपके पास पहले से अकाउंट है, तो फिर मौजूद अकाउंट से लॉगइन करें। आप चाहें, तो मोबाइल नंबर और ओटीपी के जरिए भी रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं।

स्टेप-8: रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया कंप्लीट होने के बाद खेलने के लिए ऑन-स्क्रीन निर्देशों का पालन करें। इसके बाद मैच का चयन करना होगा।

स्टेप-9: फिलहाल ड्रीम 11 प्रतियोगिता में हिस्सा लेने के लिए शुरुआती एंट्री फीस 4 रुपये है। इसके बाद आप प्रतियोगिता में हिस्सा ले सकते हैं।

Dream11 Me Team Banane Ka Tarika, Dream11 Me Team Kaise Banate Hai

स्टेप-1: ड्रीम 11 पर प्रत्येक क्रिकेट टीम में 11 खिलाड़ी होने चाहिए। किसी एक टीम से अधिकतम 10 खिलाड़ियों का ही चयन किया जा सकता है।

स्टेप-2: ड्रीम11 अब आप जिस अपकमिंग क्रिकेट मैच को खेलना चाहते हैं, उस पर क्लिक करें और मैच की समय सीमा पर नजर रखें। इसके बाद अपनी ड्रीम 11 टीम के लिए खिलाड़ियों का चयन करें। साथ ही, अपनी टीम के लिए एक कप्तान और उप-कप्तान नियुक्त करना होगा।

कप्तान आपको वास्तविक मैच से 2x प्वाइंट देगा।

उप-कप्तान आपको वास्तविक मैच से 1.5x प्वाइंट देगा।

अपनी टीम में अधिकतम 4 बैकअप जोड़ सकते हैं। उन्हें प्राथमिकता क्रम में रख सकते हैं। यदि आपकी टीम का प्लेयर शुरुआती एकादश में नहीं हैं, तो बैकअप आपकी टीम के अघोषित और substitute प्लेयर की जगह ले लेगा। बैकअप केवल चुनिंदा क्रिकेट मैचों में ही उपलब्ध हैं और इन्हें वैकल्पिक तौर पर जोड़ सकते हैं।

स्टेप-3: ड्रीम11 टीम बनाने के लिए कम से कम 1 विकेटकीपर, 3-5 बल्लेबाज, 1-3 ऑलराउंडर और 3-5 गेंदबाज चुनें। सभी खिलाड़ियों का कुल क्रेडिट 100 से अधिक नहीं होना चाहिए। आप टीम बनाने के लिए अपने क्रिकेट स्किल का उपयोग करें, ताकि चयनित मैच के लिए 100-प्वाइंट बजट के भीतर आपको सबसे अधिक अंक दिलाए। आप प्रत्येक मैच में अधिकतम 11 टीमों के साथ प्रतियोगिताएं बना सकते हैं और उनमें शामिल हो सकते हैं, इसलिए जीतने की संभावना बढ़ाने के लिए विभिन्न कॉम्बिनेशन को आजमा सकते हैं।

स्टेप-4: Dream11 में निश्चित लोगों को ही किसी भी प्रतियोगिता में शामिल होने की परमिशन होती है। इसलिए जिस प्रतियोगिता में आप शामिल होना चाहते हैं, उसमें शामिल होने के लिए इंतजार न करें, बल्कि शामिल हो जाएं।

Next Story